Home / Sports / एएफसी अंडर-17 एशियाई कप: भारत, जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप डी में

एएफसी अंडर-17 एशियाई कप: भारत, जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप डी में

बैंकाक, भारत को एएफसी अंडर-17 एशियाई कप थाईलैंड 2023 के ग्रुप डी में रखा गया है, जिसकी घोषणा गुरुवार को बैंकॉक, थाईलैंड में आयोजित टूर्नामेंट के ड्रा समारोह में की गई। ग्रुप डी में भारत के अलावा जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान शामिल हैं।

मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडिस ने कहा, ‘ड्रॉ में हमें जो ग्रुप मिला है उससे हम सभी उत्साहित हैं। हम कुछ अच्छे विरोधियों का सामना करेंगे और लड़के वास्तव में इसका इंतजार कर रहे हैं। हर स्तर पर हर फुटबॉलर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना चाहता है, और जापान निश्चित रूप से एशिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पिछले बैच निश्चित रूप से उज़्बेकिस्तान और वियतनाम जैसी टीमों के खिलाफ खेले हैं, और हमारे पास उनके खिलाफ कुछ अच्छे नतीजे रहे हैं, इसलिए हम अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए बहुत आशान्वित हैं, जो कि फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए अर्हता प्राप्त करने वाली पहली भारतीय टीम बनना है।”

प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरणों में आगे बढ़ेंगी, जिसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चार टीमें फीफा अंडर-17 विश्व कप पेरू 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी।

एएफसी अंडर-17 एशियन कप, जो 15 जून से शुरू होने वाला है, चार स्थानों – राजमंगला स्टेडियम, बैंकॉक, थम्मासैट स्टेडियम, बीजी स्टेडियम, पथुम थानी और चोनबुरी स्टेडियम, चोनबुरी में आयोजित किया जाएगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *