Home / Sports / आईडब्ल्यूएल 2023 के लिए समूहों की घोषणा, 16 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया

आईडब्ल्यूएल 2023 के लिए समूहों की घोषणा, 16 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया

नई दिल्ली, आगामी भारतीय महिला फुटबॉल लीग (आईडब्ल्यूएल) के समूहों की घोषणा गुरुवार को यहां फुटबॉल हाउस में ड्रॉ के बाद की गयी। ड्रा में उपस्थित लोगों में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के महासचिव डॉ. शाजी प्रभाकरन भी थे।

इस अवसर पर डॉ. प्रभाकरन ने कहा, “हीरो आईडब्ल्यूएल का यह सीजन एक अधिक प्रतिस्पर्धी लीग की योग्यता टूर्नामेंट की तरह है जो अगले अभियान में प्रभावी होगा। सभी 16 टीमों को मेरी शुभकामनाएं, जो हीरो आईडब्ल्यूएल का हिस्सा होंगी। हमने कई क्लबों के साथ बैठक की। भारतीय महिला फुटबॉल के विकास के लिए एक समग्र स्थिति बनाने के लिए सभी तरह के प्रयास किए गए हैं।”

आईडब्ल्यूएल 25 अप्रैल से शुरू होगा। लीग में 16 टीमें दो समूहों में विभाजित होंगी। प्रत्येक समूह की शीर्ष चार टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं। शीर्ष आठ टीमों को अगले सीज़न के आईडब्ल्यूएल में सीधे स्लॉट भी मिलेंगे, जो होम-एंड-अवे आधार पर खेले जाएंगे।

समूहीकरण:

ग्रुप ए: गोकुलम केरल एफसी, माता रुक्मणी एफसी, एचओपीएस एफसी, मिसाका यूनाइटेड एफसी, कहानी एफसी, ईस्ट बंगाल एफसी, स्पोर्ट्स ओडिशा और मुंबई नाइट्स एफसी।
ग्रुप बी: सेतु एफसी, किकस्टार्ट एफसी, सेल्टिक क्वींस एफसी, ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन, सीआरपीएफ एफसी, चर्चिल ब्रदर्स एफसीजी, लॉर्ड्स एफए कोच्चि और ओडिशा एफसी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *