Home / Sports / श्रुति कोतवाल ने आइस स्पीड स्केटिंग सीजन की शुरुआत में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

श्रुति कोतवाल ने आइस स्पीड स्केटिंग सीजन की शुरुआत में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्ली, भारत की सबसे तेज आइस स्पीड स्केटर, श्रुति कोतवाल ने सीजन की शुरुआत में ही अमेरिका में आयोजित आइस स्पीड स्केटिंग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रुति ने 500 मीटर की दौड़ में 42.21 सेकंड का समय निकालकर नया रिकॉर्ड बनाया।

इस अवसर पर, कई राष्ट्रीय रिकॉर्डों की धारक, श्रुति ने कहा, “पिछले दो चैंपियनशिप में हमने जो परिणाम हासिल किये, उससे मैं बेहद रोमांचित हूं। हम उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और पिछले कुछ हफ्तों में, हम समझ गए हैं कि प्रतिस्पर्धा का स्तर और अधिक बढ़ेगा। राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करना बहुत अच्छा लगता है। कई अन्य चैंपियनशिप भी आ रही हैं, और मुझे उम्मीद है कि आगे की सभी रेसों में मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।”

बता दें कि कई अन्य खेलों की तरह, स्पीड स्केटिंग ने हाल के वर्षों में भारत में अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है। स्पीड स्केटिंग एक शीतकालीन रेसिंग खेल है जहां एथलीट बर्फ आधारित सर्किट पर एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, ट्रैक के चारों ओर अपना रास्ता नेविगेट करने के लिए स्केट्स का उपयोग करते हैं।

श्रुति ने कहा, “मैंने सात साल की उम्र में रोलर स्केट्स के साथ शुरुआत की थी, और आइस स्पीड स्केटिंग के प्रति मेरा प्यार धीरे-धीरे बढ़ता गया। उच्च गति पर आंदोलन के दौरान इसे शरीर-संतुलन और बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। हमें जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, उसे देखकर हमें खुशी हो रही है और मुझे उम्मीद है कि भारत के स्पीड स्केटर्स की अगली पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। हमारे देश में बहुत होनहार प्रतिभा है और, मैं खेल अधिकारियों और मंत्रालयों से इन बच्चों को दुनिया में उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने का आग्रह करती हूं।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भारतीय पुरुष और महिला 4×400 मीटर रिले टीम ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की पुरुष एवं महिला वर्ग की रिले टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *