Home / Odisha / पांच पास ने नौकरी के नाम पर दो करोड़ ठगा, गिरफ्तार
Baleshwar पांच पास ने नौकरी के नाम पर दो करोड़ ठगा, गिरफ्तार

पांच पास ने नौकरी के नाम पर दो करोड़ ठगा, गिरफ्तार

बालेश्वर। बैंकों और अन्य संगठनों में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके कई युवाओं से 2 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में बालेश्वर में एक जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान रमेश पाढ़ी के रूप में हुई है, जो जिले के सोरो इलाके का रहने वाला है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, रमेश ने बैंकों और अन्य सरकारी संगठनों में नौकरी दिलाने का झूठा आश्वासन देकर 50 से अधिक लोगों से प्रत्येक से 3 लाख रुपये एकत्र किया था। उसने दूसरों को पेट्रोल पंप, केरोसिन, शराब डीलर के रूप में रोजगार के अवसर का झूठा आश्वासन देकर भी धन एकत्र किया था।

वह कथित तौर पर मुख्य सचिव के रिश्तेदार और कलेक्टर के करीबी सहयोगी के रूप में गलत परिचय देकर लोगों को धोखा दे रहा था। लोगों को ठगने के लिए वह हाईकोर्ट के फर्जी आदेश और फर्जी सरकारी पत्र भी दिखा रहा था।

पीड़ित देवब्रत दास ने कहा कि आरोपी ने बैंकों और अन्य संगठनों में नौकरी दिलाने का झूठा आश्वासन देकर लगभग 60 युवाओं से 3-4 लाख रुपये एकत्र किए हैं। उसने खुद को मुख्य सचिव और कलेक्टर का करीबी रिश्तेदार बताकर नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों को ठगा है। उन्होंने युवाओं को धोखा देने के लिए उच्च न्यायालय के फर्जी आदेश और कलेक्टर के पत्र भी दिखाए।

एक अन्य पीड़ित आरती दास ने कहा कि रमेश ने हमें शराब की दुकान का मालिकाना हक दिलाने का झूठा आश्वासन देकर हमसे लाखों रुपये ले लिया। हमने उसे पैसे देने के लिए अपनी जमीनें बेच दीं। हालांकि, कुछ नहीं हुआ। उन्होंने हमें किसी के सामने मामले का खुलासा न करने की धमकी भी दी।

पीड़ितों की शिकायत के आधार पर सोरो पुलिस ने रमेश को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी शैक्षणिक योग्यता केवल पांचवीं कक्षा तक है, लेकिन दो करोड़ की चपत लगा चुका है।

बालेश्वर उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ), शशांक शेखर बेउरा ने कहा कि झूठा आश्वासन देकर और झूठे आधिकारिक पत्र दिखाकर आरोपी ने कई कमजोर युवाओं को धोखा दिया था। पीड़ितों की शिकायत के आधार पर रमेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की आगे की जांच अभी चल रही है।

इस खबर को भी पढ़ें-बरगढ़ से भाजपा सांसद के आवासीय परिसर में ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त

Share this news

About admin

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *