Home / Odisha / टीपीएनओडीएल ने किया ऐसा कि अब लो-वोल्टेज नहीं

टीपीएनओडीएल ने किया ऐसा कि अब लो-वोल्टेज नहीं

बालेश्वर। लो-वोल्टेज की समस्या के समाधान करने के लिए आम लोगों की मांग को लेकर टाटा पॉवर और ओडिशा सरकार की युवा उद्योग टीपी नॉर्दर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीएनओडीएल-TPNODL) ने स्थायी समाधान लाया है। टीपीएनओडीएल ने लो-वोल्टेज समस्या वाले विभिन्न क्षेत्रों में उच्च क्षमता वाले पूर्ण ट्रांस्फॉर्मर स्थापित किया है।

जाजपुर जिले के कुआखिया डिवीजन के तहत पांथुरी क्षेत्र में 16 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर को 100 केवी में बदल दिया गया है, जबकि नेउलपुर क्षेत्र में 100 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर की क्षमता 250 केवी तक बढ़ा दी गई है। तदनुसार, बारिपदा के अंतर्गत रघुनाथपुर में 100 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर की क्षमता को बढ़ाकर 250 केवी कर दी गयी है। भद्रक दक्षिण डिवीजन के तहत आखुआपदा में 100 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर की क्षमता को 250 केवी तक बढ़ा दी गयी है।

इसी तरह, रायरंगपुर डिवीजन के अंतर्गत उपरबेड़ा और कंटाबाणी में दो 25 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर की क्षमता को बढ़ाकर 100 केवी कर दी गयी है और केंदुझर जिले के जोड़ा क्षेत्र में 100 केवी बिजली ट्रांस्फॉर्मर को 250 केवी में बदल दी गयी है। इसके अलावा, ये ट्रांस्फॉर्मर अधिक शक्तिशाली होंगे और स्थानीय निवासियों की लो-वोल्टेज समस्या को दूर करने में सक्षम होंगे।  सुरक्षा कारणों से टीपीएनओडीएल ने इन ट्रांस्फॉर्मरों से पुरानी बाड़ को हटाकर नई बाड़ बना दी है।

इस खबर को भी पढ़ें-बरगढ़ से भाजपा सांसद के आवासीय परिसर में ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त

Share this news

About admin

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *