Home / Odisha / एफटीएस, भुवनेश्वर का दीपावली बंधुमिलन आयोजित

एफटीएस, भुवनेश्वर का दीपावली बंधुमिलन आयोजित

  • राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने एकल विद्यालय अभियान को शाश्वत जीवन मूल्यों की रक्षा और सतत विकास के लिए सार्थक प्रयास बताया

भुवनेश्वर। स्थानीय तेरापंथ भवन में फ्रेंड्स आफ ट्रायबल सोसाइटी भुवनेश्वर चैप्टर द्वारा सायंकाल दीपावली बंधुमिलन आयोजित किया। समारोह के‌ मुख्य अतिथि के रूप में ओडिशा के महामहिम राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने योगदान दिया। उनका स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट कर संरक्षक लक्ष्मण महिपाल ने किया। स्वागत भाषण चैप्टर के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने दिया। उन्होंने बताया कि ओडिशा में कुल लगभग 4500 एकल विद्यालय सफलतापूर्वक चल रहे हैं। एकल विद्यालय भुवनेश्वर के बच्चों ने अपने दैनिक पठन-पाठन का आदर्श प्रस्तुति दी। साथ ही साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुंदर प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में महामहिम राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल के सुपुत्र मनीष सिंगला, उद्योगपति महेंद्र कुमार गुप्ता, सुभाष भुरा, मनसुख सेठिया, सतीश गर्ग, प्रकाश भुरा आदि उपस्थित थे। संयोजक मनसुख सेठिया ने स्वामी विवेकानंद की उक्ति-अगर बच्चे स्कूल नहीं आते हैं, तो स्कूल को बच्चों के पास जाना चाहिए और उसी लक्ष्य को पूरा करता है भारत समेत ओडिशा के एकल विद्यालय। मुख्य अतिथि ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी ने बताया कि वनसंस्कृति का संदेश श्री राम ने दिया। वनसंस्कृति को एकल विद्यालय अभियान आज पूरा कर रहा है। यह आपकी शैक्षिक क्रांति का सफल प्रयोग है। उन्होंने इस अभियान से जुड़े सभी को अपनी शुभकामनाएं दी।

Share this news

About desk

Check Also

आजादी के 75 वर्षों के बाद पहली बार कोई लोकसभा अध्यक्ष बालेश्वर पहुंचा

विकसित भारत विकसित ओडिशा कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की सहभागिता विधानसभा एवं लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *