Home / Odisha / राहुल गांधी की भाजपा को खुली चुनौती

राहुल गांधी की भाजपा को खुली चुनौती

  • कहा-कोई भी ताकत संविधान की किताब नहीं छू सकता

  • यदि आप इस पुस्तक को फाड़ने और फेंकने की कोशिश करते हैं, तो देखें कि देश और कांग्रेस पार्टी आपके साथ क्या करती है

  • महिलाओं को हर महीने 8500 और बेरोजगारों को एक लाख साल में

बलांगीर। कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने बुधवार को बलांगीर में आयोजित चुनावी जनसभा में भाजपा को खुली चुनौती दी और कहा कि कोई भी संविधान की किताब नहीं छू सकता है। उन्होंने ओडिशा के लोगों को भाजपा द्वारा भारत के संविधान में संशोधन करने के प्रयासों के बारे में आगाह किया।

इस दौरान राहुल ने कहा कि मैं भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहना चाहूंगा कि दुनिया की कोई भी ताकत इस किताब को छू नहीं सकती। यदि आप इस पुस्तक (संविधान) को फाड़ने और फेंकने की कोशिश करते हैं, तो देखें कि देश और कांग्रेस पार्टी आपके साथ क्या करती है। राहुल गांधी ने बलांगीर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए संविधान की एक प्रति हाथ में लेते हुए यह खुली चुनौती भाजपा को दी।

राहुल गांधी ने मतदाताओं से देश में संविधान और अल्पसंख्यकों के आरक्षण की रक्षा करने का भी आग्रह किया और दावा किया कि भाजपा इसे खत्म करने की योजना बना रही है।

भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी कुछ चुनिंदा लोगों के लिए काम कर रही है और बाकियों को नजरअंदाज कर रही है। भाजपा ने 22 अरबपतियों का लगभग 16 लाख करोड़ रुपये का ऋण माफ कर दिया, जो 24 साल के मनरेगा फंड के बराबर है। पार्टी ने देश की 90% आबादी के लिए कुछ नहीं किया है। इसने किसानों और छात्रों का कर्ज माफ नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि मीडिया किसानों और बेरोजगार युवाओं के संघर्ष को नजरअंदाज कर रही है। मीडिया में आपकी दुर्दशा दिखाने वाला कोई नहीं है। इन संगठनों में वरिष्ठ पदों पर ओबीसी, आदिवासी और दलित समुदायों से कोई नहीं है। मीडिया नरेंद्र मोदी और गौतम अडाणी के लिए काम कर रही है। यहां तक कि इस रैली का प्रसारण भी नहीं किया जा सकेगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के 10 साल के शासनकाल में 22 से 25 लोग अरबपति बन गए, जबकि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह करोड़ों ‘लखपति’ बनाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि 4 जून को सभी गरीबों की सूची तैयार की जाएगी। प्रत्येक परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा और उसके बैंक खाते में 1 लाख रुपये जमा किए जाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि इसे विकास कहा जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में हर महीने 8,500 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे और बेरोजगार स्नातकों को भी 1 साल के लिए 1 लाख रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मनरेगा के तहत मजदूरी 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये करेगी। आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का पारिश्रमिक दोगुना किया जाएगा और किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। कांग्रेस धान, गेहूं और अन्य कृषि उपज के लिए कानूनी रूप से गारंटीकृत एमएसपी प्रदान करेगी।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *