Home / Odisha / आजादी के 75 वर्षों के बाद पहली बार कोई लोकसभा अध्यक्ष बालेश्वर पहुंचा

आजादी के 75 वर्षों के बाद पहली बार कोई लोकसभा अध्यक्ष बालेश्वर पहुंचा

  • विकसित भारत विकसित ओडिशा कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की सहभागिता

  • विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के लिए किया प्रचार, मिशन 400 पार का दिया नारा

बालेश्वर। लोकसभा के 17वें अध्यक्ष ओम बिड़ला ने आज बालेश्वर स्थित नोसी सम्मेलन कक्ष में “विकसित भारत विकसित ओडिशा” पर आयोजित एक सेमिनार में भाग लिया। सुबह 10.50 बजे नोसी हेलीपैड पर उतरने के दौरान ओम बिड़ला का स्वागत बालेश्वर सांसद प्रताप चंद्र षाड़ंगी, रेमुणा विधायक प्रत्याशी गोविंद चंद्र दास और सदर विधायक प्रत्याशी मानस कुमार दत्त ने किया। इस अवसर पर सांसद षाड़ंगी ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद पहली बार किसी लोकसभा अध्यक्ष ने बालेश्वर की धरती पर कदम रखा है, इससे संसदीय क्षेत्र सहित पूरा जिला गौरव महसूस कर रहा है।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण जहां ममता महापात्र ने दिया, वहीं अजय अग्रवाल ने अपने भाषण में केंद्र सरकार खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ओडिशा को दी गई प्राथमिकता पर चर्चा की।

रेमुणा विधायक प्रत्याशी गोविंद चंद्र दास और सदर विधायक प्रत्याशी मानस कुमार दत्त द्वारा राज्य एवं उनकी संबंधित विधानसभाओं के लिए केंद्रीय योजना एवं आने वाले दिनों के लिए अपने संकल्पों के बारे में विस्तार से बात की।

इसके बाद बालेश्वर सांसद प्रताप चंद्र षाड़ंगी ने उपस्थित वक्ताओं का अभिनंदन कर अपना भाषण शुरू किया। 25 साल पुराने बीजद शासनकाल का वर्णन करते हुए महाप्रभु के रत्न की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि रूढ़िवादी अस्मिता आज खतरे में है। मोदी जी के कार्यकाल में न केवल भारतीय अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से 5वें स्थान पर आ गई है, बल्कि सैन्य, सामाजिक और विदेशी सांस्कृतिक क्षेत्रों में भी देश की प्रतिष्ठा आज शीर्ष पर पहुंच गई है। आगामी आम चुनाव में मोदी के आह्वान ‘अबकी बार 400 पार और ओडिशा में भाजपा सरकार’ को सफल बनाने का अनुरोध किया है।

अंत में मुख्य अतिथि ओम बिड़ला ने सभा को संबोधित किया और पिछले दस वर्षों में भारत के विकास की कहानी एक-एक करके बताई। उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत सेना के क्षेत्र में पूरी तरह से अमेरिका, रूस, इंग्लैंड, यूरोप, फ्रांस, जापान, जर्मनी पर निर्भर था, मोदी जी के फैसले के कारण हम सेना के क्षेत्र में 80% आत्मनिर्भर हो गए हैं और हम उनके साथ निर्यात कर रहे हैं। 2014 से पहले जब देश में लगातार आतंकवादी घटनाएं हो रही थीं, मगर भाजपा कि सरकार आने के बाद आतंकवादियों और माओवादियों की गतिविधियों को पूरी तरह से कम कर दिया है। भारत को विकसित किया, ओडिशा के लिए नई योजनाएं विकसित कीं, नए उद्यमियों को तैयार करने के लिए केंद्र सरकार ने बड़े अवसर पैदा किए हैं। उन्होंने आगे कहा कि ओडिशा की जनता नवीन सरकार को हटाकर बदलाव चाहती है। उन्होंने बालेश्वर सहित राज्य में डबल इंजन सरकार की लाने के लिए उपस्थिति लोगों से आह्वान किया। इस कार्यक्रम का संचालन ममता महापात्र तथा मोहित पोद्दार ने किया।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *