Home / Odisha / नवीन के गृह जिला में अमित शाह जमकर गरजे और बरसे

नवीन के गृह जिला में अमित शाह जमकर गरजे और बरसे

  • राज्य के हालात को लेकर साधा निशाना

  • केंद्रीय की योजनाओं को गिनाया

ब्रह्मपुर। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से कुछ दिन पहले आज बुधवार को भाजपा के चाणक्य तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गंजाम जिले के सोरडा में एक विशाल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा।

जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओड़िया गौरव को बहाल करने के लिए सब कुछ सुनिश्चित किया। चाहे वह जी-20 बैठक की पृष्ठभूमि के रूप में कोणार्क सूर्य मंदिर के पहिये का प्रदर्शन हो; भारत के राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू की नियुक्ति और पाइका विद्रोह पर एक स्मारक टिकट और सिक्का जारी करने के बाद मोदी ने ओडिशा के लोगों के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास पिछले 10 वर्षों में किए गए कार्यों का ट्रैक रिकॉर्ड और अगले 25 वर्षों में देश को विकास के पथ पर ले जाने का विजन रोडमैप है।

नवीन सरकार ने राम उत्सव रोकने की कोशिश की

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोरडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार पिछले 70 साल से राम मंदिर के मुद्दे को लटका रही थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कर 5 साल में भव्य मंदिर का उद्घाटन किया।

शाह ने कहा कि जब पूरा देश राम लला की घर वापसी का जश्न मना रहा था, नवीन पटनायक सरकार ने विभिन्न माध्यमों से राज्य के लोगों को समारोह में शामिल होने से रोकने की पूरी कोशिश की। आज मैं नवीन बाबू को बताना चाहता हूं कि ओडिशा के लोग राम उत्सव को रोकने वाले व्यक्ति को कभी माफ नहीं करेंगे।

आतंकवादियों, वामपंथी उग्रवाद पर नकेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त कर देश की सुरक्षा सुनिश्चित की है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान देश में नियमित अंतराल पर बम विस्फोट होते थे।

शाह ने कहा कि चाहे सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयरस्ट्राइक, पीएम मोदी सरकार ने पाकिस्तान में आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देना सुनिश्चित किया। बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के साथ ओडिशा भी वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित था। पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में स्थिति पूरी तरह से उलट गई है।

खाली बैग देने के बजाय 2.5 किलो चावल डालें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा समेत देशभर में गरीबों को मुफ्त चावल भेज रहे हैं, लेकिन ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक अपनी छवि वाले थैले में चावल देकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बैग से कोई फायदा नहीं होगा, बल्कि नवीन पटनायक को 2.5 किलो चावल और डालना चाहिए, ताकि यहां खाली पेट भर जाए और आपको आशीर्वाद मिले। अपने संबोधन में शाह ने कहा कि अब नवीन बाबू की जरूरत नहीं है, क्योंकि भाजपा यहां सरकार बनाएगी और एक ओडिया सीएम होगा।

आयुष्मान भारत से डरे ओडिशा के मुख्यमंत्री!

उन्होंने कहा कि चाहे पक्के मकान हों, रसोई गैस हो, पीने का पानी हो या आयुष्मान भारत योजना, ओडिशा के लोग 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य सहायता सहित विभिन्न योजनाओं से वंचित हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि सीएम नवीन पटनायक सोचते हैं कि अगर आयुष्मान भारत को ओडिशा में लागू किया गया तो उनकी लोकप्रियता कम हो जाएगी।

1 जून से जा रहे हैं नवीन बाबू

उन्होंने कहा कि 1 जून से नवीन बाबू जा रहे हैं और भाजपा सत्ता में आएगी। यहां लोगों को 5 लाख रुपये तक की सारी चिकित्सा सहायता मिलेगी। नवीन बाबू ने पिछले 25 वर्षों में ओडिशा को 50 साल पीछे धकेल दिया। गुजरात, राजस्थान या मध्य प्रदेश को देख लीजिए, एक भी गांव ऐसा नहीं है, जहां सड़क न हो, लेकिन ओडिशा में 6412 गांव ऐसे हैं, जहां सड़क संपर्क नहीं है। शाह ने कहा कि भाजपा सरकार को वोट दें, हम दो साल में सड़क निर्माण का काम पूरा कर देंगे।

ओडिशा के किसानों की आय कम

ओडिशा में किसानों की आय अन्य राज्यों की तुलना में कम है, क्योंकि धान मामूली दरों पर बेचा जाता है। छत्तीसगढ़ में 3100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान की खरीदी की जा रही है।

रत्न भंडार को लेकर बीजद पर साधा निशाना

पूरी दुनिया भगवान जगन्नाथ के आगे नतमस्तक है, लेकिन नवीन पटनायक पुरी को पर्यटन स्थल बनाने में लगे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने परिक्रमा परियोजना के लिए मंदिरों और मठों को नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि पुरी जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार नहीं खोले जाने से भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मैं आपसे वादा करता हूं कि जिस दिन भाजपा का सीएम शपथ लेगा और  पुरी श्रीमंदिर के सभी द्वार खोल दिए जाएंगे। भगवान जगन्नाथ की मूर्ति का अपमान किया जा रहा है। मैं नवीन बाबू से पूछना चाहता हूं कि रत्न भंडार की असली चाबियां कहां हैं? डुप्लीकेट चाबियां किसने बनाईं और क्या उनका उपयोग रत्न भंडार खोलने के लिए किया गया था? शाह से सवाल किया कि जांच रिपोर्ट का क्या हुआ? नवीन बाबू की सरकार किसे बचाना चाहती है?

रत्न भंडार के मामलों में पारदर्शिता होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने के 6 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी। सरकार किसे चलानी चाहिए? ओडिशा के लोगों ने नवीन पटनायक को चुना, लेकिन क्या वह यहां सरकार चला रहे हैं? यह शर्मनाक है कि सरकार बाबुओं द्वारा चलाई जा रही है। अमित शाह से सवाल किया कि अगर नवीन को बाबुओं को जिम्मेदारी सौंपनी थी, तो उन्हें एक ओड़िया को देनी चाहिए थी, लेकिन एक बाहरी व्यक्ति को क्यों।

उन्होंने कहा कि ओड़िया साहित्य और संस्कृति के लिए कई दिग्गज हस्तियों ने संघर्ष किया। एक बार भाजपा सरकार बनने के बाद हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ओडिया भाषा 1000 वर्षों तक जीवित रहे।

एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड

ऑस्का से ओडिशा के हजारों युवा आजीविका की तलाश में देश के अन्य हिस्सों में पलायन करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वन नेशन, वन राशन कार्ड लेकर आए हैं, लेकिन नवीन पटनायक इस पर अमल नहीं कर रहे हैं और अधिकारियों द्वारा चावल का गबन किया जा रहा है।

बेरोजगारी, पानी और बिजली की कमी पर बरसे

अमित शाह ने आरोप लगाया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पीने के पानी, बिजली, सड़क और रोजगार के अवसरों की कमी के कारण विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वर्षों से लोगों ने नवीन पटनायक को वोट दिया। भाजपा को 5 साल दीजिए, राज्य के एक भी युवा को रोजी-रोटी की तलाश में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सिंचाई के अभाव में चीनी मिलें बंद हो गई हैं। भाजपा यहां गन्ना उत्पादकों को मजबूत करने के लिए सिंचाई सुविधाएं बनाएगी, इथेनॉल संयंत्र और चीनी मिलें स्थापित करेगी। गंजाम नवीन पटनायक का गृह जिला है, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या यहां एक भी फैक्ट्री लगी है? क्या लोगों तक सिंचाई सुविधाओं और कोल्ड स्टोरेज के साथ-साथ पीने का पानी भी पहुंच गया है? हम सत्ता में आने पर गंजाम जिले को देश का नंबर एक जिला बनाने का वादा करते हैं।

शाह के मुताबिक सीएम नवीन पटनायक चिटफंड से ठगे गए निवेशकों के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार भाजपा सत्ता में आएगी, तो जिन लोगों ने पैसा लूटा है, उन पर 18 महीने के भीतर कार्रवाई की जाएगी।

50,000 रुपये का कैश वाउचर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुभद्रा योजना के तहत महिलाओं को 50000 रुपये का नकद वाउचर प्रदान किया जाएगा और वे इसका उपयोग बच्चों की शिक्षा के लिए फर्नीचर, पंखा और कुछ भी खरीदने के लिए कर सकती हैं।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *