Home / Odisha / ममिता हत्याकांड को लेकर कांग्रेस का दिल्ली में धरना प्रदर्शन

ममिता हत्याकांड को लेकर कांग्रेस का दिल्ली में धरना प्रदर्शन

  • मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन जन आंदोलन में होगा तब्दील – मोहम्मद मुकिम

भुवनेश्वर. गृह राज्य मंत्री दिब्य शंकर मिश्र को तत्काल हटाने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने अपना विरोध तेज कर दिया है. शिक्षिक ममिता मेहेर हत्या की निष्पक्ष जांच के लिए राज्य के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की मांग को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन को तेज करते हुए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धरना दिया.

नई दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ स्मृति रंजन लेंका के नेतृत्व में ओडिशा प्रदेश युवा कांग्रेस के सदस्यों ने धरना दिया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कटक-बारबाटी के विधायक मोहम्मद मोकिम और भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने भी प्रदर्शन में भाग लिया.

इससे पहले 31 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने दिल्ली के पटेल चौक पर प्रदर्शन किया था.

मोकिम ने कहा कि ओडिशा के लोग चाहते हैं कि महिला शिक्षक की हत्या के मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए मंत्री मिश्र को मंत्रिमंडल से हटाया जाए.

विधायक ने चेतावनी दी कि कांग्रेस पार्टी ने पहले इस संबंध में ओडिशा के राज्यपाल से मुलाकात की थी और अब हम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपने के लिए दिल्ली में हैं. अगर ममिता को न्याय नहीं मिला, तो विरोध एक जन आंदोलन में तब्दील होगा.

लेंका ने कहा कि हमने ओडिशा के डीजीपी से मुलाकात की और फिर सीएम नवीन पटनायक से जवाब मांगा. यहां तक ​​कि राज्यपाल से भी मुलाकात की. हम अब ममिता को इंसाफ दिलाने के लिए दिल्ली आए हैं. जब तक मृतक और उसके परिवार के सदस्यों को न्याय नहीं मिलता तथा हत्या के मामले में शामिल लोग सलाखों के पीछे नहीं जायेंगे, तबतक हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे.

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *