Home / Odisha / कोरोना से मुक्ति की कामना के साथ छठ का महापर्व संपन्न

कोरोना से मुक्ति की कामना के साथ छठ का महापर्व संपन्न

  • घरों में लोगों ने भगवान सूर्य को अर्पित किया अर्घ्य

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित कई राजनेताओं ने दी छठ पूजा की शुभकामना

भुवनेश्वर. राजधानी भुवनेश्वर और कटक में पाबंदियों के बीच लोगों ने छठ पूजा अपने-अपने घरों में की. इस दौरान कोरोना से मुक्ति की कामना की गयी. समस्त छठव्रतधारियों ने अपने-अपने घर पर ही अस्ताचलगामी और उदयमान सूर्यदेव को पूरे विधि-विधान के साथ अर्घ्य दिया. चार दिवसीय छठ पूजा की शुरुआत 8 नवंबर को नहाय खाए से शुरू होकर 11 नवंबर को उदयीमान सूरज को अर्घ्य देकर संपन्न हुआ. छठ व्रतियों ने कोविद गाइडलाइन को मानते हुए अपने-अपने घरों की छतों पर छठ पूजा का आयोजन किया. इस दौरान छठ व्रतियों द्वारा लोकगीत एवं हवन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. 11 नवंबर को सुबह शुभ मुहूर्त के अनुसार 6:41बजे लोगों ने उदयीमान सूर्य को अर्घ्य दे छठ व्रतियों ने पारन किया.

इधर, राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर छठ पूजा के पावन अवसर पर छठ व्रतियों को बधाई देते हुए भगवान सूर्य से प्रार्थना की कि हम सभी को सभी बाधाओं से दूर करने की शक्ति प्रदान करें एवं सभी के स्वास्थ्य, सुख, समृद्धि की कामना भी की. इसके साथ राज्यसभा सांसद डॉक्टर अमर पटनायक, सस्मित पात्र, सुभाष सिंह, विधायक अनंत नरायण जेना, सुशांत राउत, इंजीनियर मोहम्मद मुकीम, शौविक विश्वाल, पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय एवं बीजू आप्रवासी सामुख़य के राज्य संयोजक नंदलाल सिंह ने सभी छठ व्रतियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी.

भुवनेश्वर बरमुण्डा निवासी इंजीनियर राजकुमार की माताजी छाया देवी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों महेश कुमारजी, इंजीनियर राजकुमार. सुभद्रा देवी, रीया राज, रायमा राज, बालक शुभम राज तथा अपने समस्त शुभचिंतकों के साथ अपने ही छत पर तैयार छठघाट पर जलकुण्ड में खड़े होकर भगवान सूर्यदेव और उनकी बहन षष्ठी माता अर्थात् छठ परमेश्वरी को अर्घ्य दिया. इसी प्रकार राजधानी में विभिन्न जगहों पर लोगों ने अपने-अपने घरों पर अर्घ्य दिया.

इसी तरह से कटक में भी कटक महानगर छठ पूजा कमेटी की तरफ से घरों की छत पर छठ पूजा की गयी. कमेटी के अध्यक्ष शैलेश कुमार वर्मा ने लोगों को बधाई दी तथा कोरोना से मुक्ति की कामना की.

इसी तरह से हिन्दी विकास मंच के सचिव डा मुकेश पोद्दार तथा विश्वास के महासचिव चंद्रशेखर सिंह ने लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी तथा कोरोना से मुक्ति की कामना की. इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए आभार जताया.

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *