Home / Odisha / ओडिशा कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, पीली चेतावनी जारी
मौसम

ओडिशा कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, पीली चेतावनी जारी

  •  विशेष राहत आयुक्त ने जिलाधिकारियों से आपात स्थिति में सतर्क रहने को कहा

भुवनेश्वर. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को राज्य के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पीली चेतावनी जारी की है. आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान केंदुझर, सुंदरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. हालांकि अगले दो दिनों में कोई बड़ी मौसम गतिविधि की सूचना नहीं मिली है, लेकिन 25 सितंबर से राज्य के कई जिलों में और अधिक बारिश होने की संभावना है.
25 सितंबर को बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा और जगतसिंहपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
इसी तरह, 26 सितंबर को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, खुर्दा, पुरी, नयागढ़ और गंजाम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.
इसके अलावा, नुआपड़ा, कलाहांडी, बलांगीर, नवरंगपुर, रायगढ़, मालकानगिरि, कोरापुट, केंदुझर, मयूरभंज और गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
इधर, भुवनेश्वर में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने आज सुबह ट्वीट किया कि कल का निम्न दबाव का क्षेत्र अब दक्षिण-पूर्व झारखंड और पड़ोस में स्थित है, जो संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है. मौसम केंद्र ने संबलपुर, झारसुगुड़ा, केंदुझर, अनुगुल, बरगड़, नुआपड़ा, बलांगीर, कलाहांडी, सोनपुर, देवगढ़ और सुंदरगढ़ सहित 11 जिलों में 24 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भुवनेश्वर मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने बताया कि नुआपड़ा, नवरंगपुर, बलांगीर, कलाहांडी, कंधमाल, रायगड़ा, मालकानगिरि, कोरापुट, सोनपुर और बौध जिले के लिए बिजली के साथ गरज के साथ पीली चेतावनी दी गई है. मौसम केंद्र ने गुरुवार को नुआपड़ा, नवरंगपुर, कलाहांडी और बलांगीर में भारी बारिश की भी पीली चेतावनी जारी की है.
इस बीच ओडिशा विशेष राहत आयोग (एसआरसी) ने सभी जिला कलेक्टरों को किसी भी आपात स्थिति के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

Share this news

About desk

Check Also

KHADAGE - मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी का होगा ओडिशा दौरा

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *