Home / National / उत्तराखंड : करोड़ों की ठगी का आरोपित हिरासत में, दर्जनों प्रदेशों में मामले दर्ज

उत्तराखंड : करोड़ों की ठगी का आरोपित हिरासत में, दर्जनों प्रदेशों में मामले दर्ज

देहरादून, पूरे देश में एलआईसी पालिसी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपित को उत्तराखंड एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। आरोपित ने दिल्ली और एनसीआर में इस तरह की ठगी की है। उसका आपराधिक रिकार्ड पुराना है। आरोपित ठग से पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद है।

साइबर क्राइम ने इसकी जांच निरीक्षक त्रिभुवन रौतेला को सौंपी थी। उन्होंने जिन नंबरों से कॉल की गई थी,उनके माध्यम से आरोपित तक पहुंच बनाई और एक को दिल्ली से गिरफ्तार कर उससे छह मोबाइल, आधा दर्जन से अधिक सिमकार्ड, रजिस्टर तथा खातों का विवरण बरामद किया।
इस 40 वर्षीय आरोपित अजीत कुमार को दल्लूपुरा गांव ईस्ट दिल्ली से हिरासत में लिया गया है। आरोपित का आपराधिक इतिहास भी है। अजीत कुमार पहले भी अंबाला कैंट पुलिस द्वारा 5 करोड़ के ठगी में गिरफ्तार किया गया था। आरोपित पर हैदराबाद के तेलांगना, बिहार, गुजरात आदि क्षेत्रों में भी मामले दर्ज है। यह 2021 में भी जेल गया था।

आईआरडीए और आईजीएमएस कर्मी बताकर करता था ठगी-
एसटीएफ को शिकायतकर्ता अनसुया प्रसाद थपलियाल कौलागढ़ रोड देहरादून ने बताया कि वह एलआईसी पालिसी को कैन्सिल कराना चाहते थे, तो आरोपित ठग इसके लिए प्रोसेसिंग चार्ज की मांग की और स्वयं को आईआरडीए और आईजीएमएस का कर्मचारी बताकर फंड वापस दिलाने के नाम पर उससे 43,23,351 रुपये की धोखाधड़ी की।

इस संबंध में एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि आरोपित से पूछताछ के दौरान और बड़े मामलों का खुलासा होने के साथ टीम के मुखिया की भी जानकारी मिल सकेगी।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

ममता राज में भ्रष्टाचार-कुशासन के कारण बंगाल का विकास रूक गया है : जेपी नड्डा

बहरमपुर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश की मुख्यमंत्री और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *