Home / National / कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र विभाजनकारी और तुष्टिकरण से प्रेरित : राजनाथ सिंह
RAJNATH SINGH

कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र विभाजनकारी और तुष्टिकरण से प्रेरित : राजनाथ सिंह

अहमदाबाद। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अहमदाबाद में कहा कि देश में दो चरण के मतदान हो चुके हैं। भाजपा ने इस बार 400 पार सीटों का लक्ष्य रखा है, जो आसानी से हासिल होने जा रहा है। चुनाव के दौरान उन्हें ऐसे राज्यों में जाने का अवसर मिला, जहां भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली थी। इन क्षेत्रों में भी भाजपा मजबूती के साथ लड़ रही है और कई सीटों पर विजय मिलने का उन्हें विश्वास है।

राजनाथ सिंह ने अहमदाबाद में भाजपा के मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करती है तो कांग्रेस कहती है कि देश में लोकतंत्र पर गंभीर संकट आ गया है। भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत और समर्थ भारत के निर्माण की मजबूत गारंटी है। दूसरी तरफ कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र विभाजनकारी और तुष्टीकरण से प्रेरित है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा का चुनाव भाजपा अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता के आधार पर लड़ रही है। देश को लंबे समय से एक ऐसे नेतृत्व की जरूरत थी, जो देश को विकसित बनाए, वह मोदी के रूप में भारत को हासिल हुआ है। आज भारत तेजी से विकसित हो रही विश्व में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है। आने वाले दिनों में भारत मोदी के नेतृत्व में विश्व की तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनेगा, ऐसा होने से दुनिया की कोई भी ताकत रोक नहीं सकती है।
राजनाथ सिंह ने तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने के कारणों का उल्लेख किया और कहा कि भारत के पास नरेन्द्र मोदी जैसा मजबूत नेतृत्व है, उनके पास मिशन, विजन और पैशन है। कांग्रेस की आलोचना करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके पास न तो नेता है, न नीति है, न तो नियत है। कांग्रेस वर्षों तक सरकार में रही, गरीबी दूर करने की बात की लेकिन गरीबी दूर करने का कोई भी ठोस प्रयास नहीं किया। पीएम मोदी 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाये हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा भव्य जीत की ओर आगे बढ़ रही है। इसकी शुरुआत सूरत से हो चुकी है। आजादी के समय महात्मा गांधी ने कांग्रेस का विसर्जन करने को कहा था, परंतु कांग्रेस ने उनकी बात नहीं मानी। अब हमें ही कांग्रेस का विसर्जन करना पड़ेगा और देश की जनता ने कांग्रेस का विसर्जन करने का मन बना लिया है। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया के मुख्य प्रवक्ता यमल व्यास, डॉ. यग्नेश दवे, जुबिन आशरा समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, 14 को बुलाया

रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *