Home / National / दिल्ली-धर्मशाला इंडिगो की फ्लाइट शुरू, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

दिल्ली-धर्मशाला इंडिगो की फ्लाइट शुरू, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने रविवार को दिल्ली से धर्मशाला की पहली इंडिगो उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बड़े हवाई अड्डे की मांग करते हुए कहा कि वर्तमान में पूरे भारत से हिमाचल आने वाले यात्रियों को दिल्ली जाना पड़ता है और फिर राज्य से जुड़ी हुई उड़ान पकड़नी पड़ती है। एक बड़ा हवाई अड्डा यात्रियों को सीधी निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला हवाई अड्डा 5 जिलों को जोड़ता है और राज्य की आधी आबादी को सीधे लाभ पहुंचाता है। इंडिगो की सेवा ने राज्य के आधे हिस्से और पंजाब के कुछ स्थानों को देश के बाकी हिस्सों को जोड़ने का एक लंबा रास्ता तय किया है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नागरिक उड्डयन क्षेत्र में पिछले 65 वर्षों में जो हासिल नहीं हुआ वह पिछले 9 वर्षों में 148 हवाई अड्डे, वाटर एरोड्रोम्स और हेलीपोर्टस के निर्माण के साथ हासिल किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय अगले तीन से 4 वर्षों के भीतर इस संख्या को 200 से अधिक करने का लक्ष्य लेकर काम कर रहा है।
अनुराग ठाकुर के धर्मशाला हवाई अड्डे को विस्तार के अनुरोध को स्वीकार करते हुए सिंधिया ने कहा कि उनका मंत्रालय पहले से ही इसके लिए दो चरण की योजना पर काम कर रहा है। पहले चरण में वर्तमान रनवे को 1900 मीटर तक लंबा करना शामिल है। दूसरे चरण में हवाई अड्डे पर बोइंग 737 और एअरबस ए320 को उतारने के विजन को साकार करने के लिए रनवे को 3110 मीटर तक और लंबा करना शामिल होगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

गढ़चिरौली में विस्फोटकों से भरे 6 प्रेशर कुकर और डेटोनेटर नष्ट किए गए

मुंबई। गढ़चिरौली जिले के टीपागढ़ इलाके में सी-60 के एक दस्ते और सीआरपीएफ की क्यूएटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *