Home / National / पाकिस्तानी अखबारों सेः बिलावल का न्यायपालिका पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप

पाकिस्तानी अखबारों सेः बिलावल का न्यायपालिका पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप

  •  रखनी बाजार बम धमाके और पीटीआई सदस्यों की बहाली के मामले को भी महत्व

नई दिल्ली, पाकिस्तान से सोमवार को प्रकाशित अधिकतर समाचारपत्रों ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के जजों और अदालतों पर हमला बोले जाने को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है। अखबारों ने बलूचिस्तान के रखनी बाजार में बम विस्फोट की खबरें देते हुए बताया है कि इसमें 4 लोग मारे गए हैं और 12 लोग जख्मी हुए हैं। अखबारों ने राजनपुर उपचुनाव में पीटीआई के उम्मीदवार मोहसिन लगारी के भारी मतों से कामियाब होने की खबरें दी भी हैं।

अखबारों ने नेशनल असेंबली में पीटीआई के 35 सदस्यों की बहाली के मामले की खबरें देते हुए बताया है कि स्पीकर ने इस फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। नेशनल असेंबली की आज की बैठक में बहाल 35 सदस्यों को सदन में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि राष्ट्र खौफ का बुत तोड़ रहा है। चुनाव से फरारी की सरकारी कोशिशें कामयाब नहीं होंगी। पार्टी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुटें। ब्लॉक स्तर पर पार्टी को मजबूत किया जाए।
अखबारों ने पीटीआई के जेल भरो आंदोलन के तहत गुजरांववाला में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के जरिए गिरफ्तारी दिए जाने की खबरें दी है। अखबारों ने गृह मंत्री राना सनाउल्ला का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि जेल भरो आंदोलन डूब मरो आंदोलन बन चुका है। 100 लोगों ने गिरफ्तारी दी है और 80 प्रतिशत रिहाई चाहते हैं।
अखबारों ने उद्योग मंत्री सैयद नवेद कमर का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका के साथ बातचीत आगे बढ़ रही है। बातचीत में आम और खजूर का एक्सपोर्ट बढ़ाने, टेक्सटाइल के क्षेत्र में मार्केट उपलब्ध कराने से संबंधित मामलों पर बातचीत हुई है। अखबारों ने इटली में विभिन्न देशों के कामगारों को लेकर जा रही एक कश्ती के चट्टान से टकराकर डूबने और इसमें 58 लोगों के मारे जाने की खबरें देते हुए बताया है कि इस पर 40 पाकिस्तानी भी सवार थे।
अखबारों ने सऊदी अरब में पहली बार सेना की परेड में महिलाओं के भाग लेने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आत्महत्या से मरने वाले ज्यादातर छात्रों का संबंध दलित और आदिवासी वर्ग से है। अखबारों ने बेंगलुरु के शिवाजी नगर के रहने वाले 9 हजार से अधिक मुसलमानों के नाम मतदाता सूची निकाले जाने की खबरें दी हैं। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि ने पहले पन्ने पर प्रकाशित की हैं।
रोजनामा नवाएवक्त ने छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों के जरिए सेना और पुलिस की गाड़ियों को अलग-अलग निशाना बनाए जाने की खबर दी है। अखबार ने लिखा है कि इसमें कम से कम 2 सरकारी अधिकारी मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

गढ़चिरौली में विस्फोटकों से भरे 6 प्रेशर कुकर और डेटोनेटर नष्ट किए गए

मुंबई। गढ़चिरौली जिले के टीपागढ़ इलाके में सी-60 के एक दस्ते और सीआरपीएफ की क्यूएटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *