Home / National / एनआईए ने शुरू की नरवाल धमाकों की जांच, घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य

एनआईए ने शुरू की नरवाल धमाकों की जांच, घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य

जम्मू, जम्मू के बाहरी क्षेत्र नरवाल में शनिवार को हुए दो धमाकों की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम मौके पर पहुंची है और घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए थे। पूरे इलाके को सील किया गया है और एनआईए ने अपने तरीके से घटना के साक्ष्य जुटा रही है।

जम्मू के नरवाल क्षेत्र के वार्ड नम्बर 7 में शनिवार को 16 मिनट में 50 मीटर की दूरी पर हुए दो धमाकों से पूरा इलाका दहल गया था। एक के बाद एक हुए इन धमाकों में नौ लोग घायल हो गए थे। सुरक्षाबलों को आशंका है कि दोनों धमाकों में संदिग्ध आतंकियों की ओर से आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। पहला धमाका एक पुरानी बोलेरो में हुआ और फिर दूसरा धमाका 50 मीटर की दूरी पर ट्रांसपोर्ट नगर जंकयार्ड में खड़े एक अन्य वाहन में हुआ। इन धमाकों में घायल हुए सभी लोगों को जीएमसी जम्मू में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए थे। पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था। रविवार को एनआईए की टीम ने पूरे इलाके में जांच कर कुछ लोगों से पूछताछ भी की है। इस मामले की जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल टीम भी कर रही है।यह धमाके ऐसे समय में किए गए हैं, जब 23 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू पहुंचने वाली है और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। सुरक्षाबल भी हाई अलर्ट पर हैं।
साभार- हिस

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *