Home / National / बुजुर्गों को सुविधा देना केन्द्र सरकार की प्राथमिकता नहीं : राहुल गांधी
rahul gandhi

बुजुर्गों को सुविधा देना केन्द्र सरकार की प्राथमिकता नहीं : राहुल गांधी

नई दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार को बुजुर्गों की सुविधा की कोई चिंता नहीं है। इस सरकार के पास पूंजीपतियों के करोड़ो रुपये माफ करने के लिए पैसे हैं लेकिन देश के बुजुर्गों को रेल टिकट में छूट देने के लिए 1500 करोड़ रुपये नहीं हैं।

राहुल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि बुजुर्गों को रेल यात्रा में दिए जाने वाले छूट को केन्द्र सरकार को जारी रखना चाहिए था। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार विज्ञापनों पर 911 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। पीएम मोदी 8,400 करोड़ रुपये खर्च करके हवाई जहाज खरीद सकते हैं। उन्होंने अपने पूंजीपति मित्रों को 1,45,000 करोड़ रुपये टैक्स में छूट दी है लेकिन लेकिन सरकार के पास बुजुर्गों को रेल टिकट में छूट देने के लिए 1500 करोड़ रुपये नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि रेलवे बुजुर्गों को कोरोना काल के पहले टिकट में छूट देती थी। जिसे रेलवे ने अब नहीं देने का फैसला किया है। मार्च 2020 से पहले देश में 58 वर्ष से ऊपर की बुजुर्ग महिलाओं को 50 प्रतिशत और 60 वर्ष से ऊपर के वरिष्ठ पुरुष नागरिकों को रेलवे में सफर के दौरान 40 फीसदी की छूट किराए में मिलती थी। जिसे अब समाप्त कर दिया गया है। रेल मंत्रालय का कहना है कि इस तरह की छूट देने से रेल पर वित्तीय बोझ बढ़ रहा था। जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

ममता राज में भ्रष्टाचार-कुशासन के कारण बंगाल का विकास रूक गया है : जेपी नड्डा

बहरमपुर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश की मुख्यमंत्री और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *