Home / National / राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2021 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसकी बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

संतान को लेकर किसी प्रकार की टेंशन रह सकती है। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह से समस्या का समाधान अवश्य निकलेगा। खर्च करते समय बजट को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

कामकाज में बदलाव के योग हैं। इस समय कर्मचारियों तथा सहयोगियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। निवेश संबंधी कोई भी फैसला लेने से पहले उस पर पुनर्विचार अवश्य कर लें। नौकरी में कुछ नए तथा बेहतरीन अवसर प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

व्यवसाय अथवा नौकरी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला स्वयं ही लें। वरना किसी की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। कोई सरकारी मामला अटका हुआ है। तो उससे संबंधित कार्यवाही होने की संभावना है।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

कुछ महत्वपूर्ण काम पर जाने से राहत महसूस करेंगे। और आपका आत्मविश्वास व आत्म बल भी बढ़ेगा। इस समय अपने राजनीतिक संबंधों को और अधिक मजबूत करें। उनसे कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलने के योग बन रही है।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

अपने प्रतिद्वंदियो तथा विरोधियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। कोई आपकी भावनाओं तथा उदारता का गलत फायदा भी उठा सकता है। आर्थिक रूप से भी कुछ उलझने बढ़ेगी। परंतु आप समझदारी द्वारा समस्या का समाधान करने में सक्षम भी रहेंगे।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

घर की व्यवस्था उचित बनाए रखने में जीवन साथी का पूर्ण सहयोग रहेगा। युवा वर्ग घूमने फिरने तथा डेटिंग का आनंद लेंगे।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही बरतना उचित नहीं है। सुरक्षा संबंधी नियमों का पूरी तरह से पालन करें।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

अपने अहम के ऊपर नियंत्रण रखें। इसकी वजह से कुछ संबंध खराब हो सकते हैं। ज्यादा सोच विचार करने की वजह से भी कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है। इसलिए अपने निर्णयों को तुरंत कार्य रूप में अंजाम दे।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आज ग्रह गोचर आपके लिए उत्तम परिस्थितियां बना रहा है। समाज व परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। भाइयों के साथ चल रहा कोई विवाद भी समाप्त होगा तथा संबंध दोबारा मधुर हो जाएंगे। कोई रुका हुआ सरकारी काम पूरा करने के लिए समय अनुकूल है।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

परिवार के सदस्यों को उनके अपने तरीके से कार्य करने दे तथा उनका सहयोग करें। इससे उनका आत्मबल बढ़ेगा। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं। तथा कुछ महत्वपूर्ण काम भी रुक जाएंगे।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

अपनी भावुकता और उदारता पर भी संयम रखें। कोई आपकी इन कमजोरियों का फायदा उठा सकता है। किसी के साथ बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े तथा अपने काम से ही मतलब रखें। रिस्क लेने की प्रवृत्ति से भी दूर रहे।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

बच्चे की किसी समस्या का समाधान मिलने से तनाव से राहत मिलेगी। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व मार्गदर्शन आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। आपकी कार्यकुशलता भी बढ़ेगी। घर में कोई मांगलिक आयोजन संबंधी कार्य भी संपन्न हो सकता है।

तिथि 9 नवमी कृष्ण पक्ष कार्तिक मास, विक्रम सम्वत 2078 सूर्य उदय 06:25am सूर्य अस्त 06:48pm .

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करें।

 

Share this news

About desk

Check Also

महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में तीन की मौत, 28 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र में हिंगोली और बुलढ़ाणा जिले में शनिवार को हुए दो सड़क हादसों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *