Home / Election / कांग्रेस सरकार बनने पर सबसे पहले कर्जमाफी पर होगा हस्ताक्षर : राहुल गांधी
कांग्रेस सरकार बनने पर सबसे पहले कर्जमाफी पर होगा हस्ताक्षर - राहुल गांधी

कांग्रेस सरकार बनने पर सबसे पहले कर्जमाफी पर होगा हस्ताक्षर : राहुल गांधी

रायपुर। कांग्रेस को बहुमत मिलने पर भूपेश दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे। बुधवार को बलौदाबाजार जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि फिर सबसे पहले बघेल कर्जमाफी पर हस्ताक्षर करेंगे। छत्तीसगढ़ में हमने शुरू में ही निर्णय ले लिया था कि किसानों को धान के लिए 2500 रुपये/क्विंटल मिलेंगे। अगली बार जब हम मिलेगें तो आपको धान के लिए 3200 रुपये/क्विंटल मिलेंगे, क्योंकि ये निर्णय भी ले लिया गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने जितना पैसा जनता से लिया है, हमें उतना ही पैसा किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों की जेब में डालना है। अगर भाजपा अडानी को एक रुपया देती है, तो यहां की जनता के खाते में एक रुपये जाना चाहिए। क्योंकि हमें पता है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था इन्हीं किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गरीबों से चलती है। प्रधानमंत्री मोदी ने अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। वहीं पांच साल पहले हमने आपसे कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ होगा और लाखों किसानों का कर्ज माफ किया गया। हम एक बार फिर किसानों की कर्ज माफी का वादा कर रहे हैं और कर्ज माफ करके दिखाएंगे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-भारत ने संयुक्त राष्ट्र की प्रासंगिकता पर उठाए सवाल

भाजपा सरकार ने 15 सालों में एक लाख करोड़ का किया था घोटाला : कांग्रेस

रायपुर के राजीव भवन कार्यालय में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा की प्रदेश में 15 सालों तक सरकार थी, तब एक लाख करोड़ घोटाला हुआ था। इस बारे में हम अनेकों बार बता चुके हैं। हमारे आरोपों की पुष्टि रिकेश सेन के खुलासे से हुई है। 15 सालों में छत्तीसगढ़ को भाजपा का चारागाह बना दिया गया था। भाजपा सरकार के समय भ्रष्टाचार का पैसा अमित शाह, स्व. जेटली जैसे नेताओं को भी जाता था।

इस खबर को भी पढ़ेंः-विश्वकप 2023 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

उन्होंने कहा कि भाजपा के छोटे-बड़े नेता छत्तीसगढ़ की संपदा में लूट खसोट मचाकर रखे थे। अपनी सरकार को बचाये रखने के लिये तत्कालीन भाजपाई सत्ताधीशों ने भाजपा के बड़े नेताओं के इस लूट में पूरा सहयोग दिया। दोनों हाथों से छत्तीसगढ़ की संपदा को अपने नेताओं पर लुटाया। रमन सिंह, उनके मंत्रियों ने 15 सालों में एक लाख करोड़ का घोटाला किया था। छत्तीसगढ़ में भाजपा राज में 36 हजार करोड़ के नान घोटाला, अगस्ता और पनामा घोटाला, डीकेएस घोटाला, प्रियदर्शिनी सहकारी बैंक घोटाला, ई-टेंडरिंग घोटाला, घटिया मोबाइल खरीद घोटाला, मच्छरदानी घोटाला, गुणवत्ताहीन एक्सप्रेस-वे, अनुपयोगी स्काईवॉक घोटाला, 6000 करोड़ का चिटफंड घोटाला, 4700 करोड़ के शराब घोटाला, 1667 करोड़ के गौशाला घोटाला सहित एक लाख करोड़ से ज्यादा के भ्रष्टाचार के आरोप रमन सिंह पर है।

सुशील ने कहा कि भाजपा के नेता रिकेश सेन जो वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार है, वे एक वीडियो में खुद खुलासा किया है। कांग्रेस मांग करती है कि रिकेश सेन के वीडियो के आधार पर ईडी, अमित शाह, वीणा सिंह, रमन सिंह से पूछताछ करे।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *