Home / Election / भूपेश बघेल ने सत्ता में रहकर खेला सट्टे का बड़ा खेलः विष्णुदत्त शर्मा
भूपेश बघेल

भूपेश बघेल ने सत्ता में रहकर खेला सट्टे का बड़ा खेलः विष्णुदत्त शर्मा

भोपाल। भाजपा शुरू से ही कहती आयी है कि महादेव एप्प स्कैंडल को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार का समर्थन प्राप्त था, जिसके कारण छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने आज तक सही से इसकी जांच नहीं की। ईडी की जांच में यह खुलासा हो गया है कि कांग्रेस की बघेल सरकार का साइड बिजनेस ही बेटिंग था। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के विकास को बेटिंग पर डाल दिया। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सत्ता में रहकर सट्टे का बड़ा खेल खेला। सत्ता में रहते हुए सट्टा कारोबार में रहना छत्तीसगढ में कांग्रेस की हकीकत है। कल भूपेश बघेल के खिलाफ कुछ चौकानें वाले तथ्य सामने आए हैं। ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि बेटिंग एप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नियमित भुगतान किया गया है और अब तक कुल 508 करोड रुपये दिए गए है।

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को पार्टी के मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 2 नवंबर 2023 को ईडी को खुफिया जानकारी मिली कि 7 और 17 नवंबर 2023 को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महादेव एप के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ में बडी मात्रा में नकदी ले जाई जा रही है। ईडी ने होटल र्ट्राइटन और एक अन्य स्थान पर तलाशी ली। भिलाई और सत्तारूढ कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्चो के लिए बडी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए खास तौर पर संयुक्त अरब अमीरात से भेजे गए कैश कूरियन असीम दास को डिटेन किया गया। ईडी ने 5.39 करोड रुपये की नकद राशि असीम दास की कार और उनके आवास से बरामद की है। असीम दास ने स्वीकार किया है कि जप्त की गई धनराशि महादेव ऐप प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ राज्य में आगामी चुनाव खर्चो के लिए एक राजनेता बघेल को देने की व्यवस्था की गयी थी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-दिल्ली में हवा की गुणवत्ता दिन-ब-दिन हो रही खराब

शर्मा ने कहा कि ईडी ने महादेव एप के कुछ बेनामी बैंक खातों का भी पता लगाया है जिनमें 15.59 करोड रुपये की शेष राशि फ्रीज कर दी गयी है। ईडी ने असीम दास को गिरफ्तार कर लिया है। इस सट्टेबाजी सिंडीकेट के प्रमोटर्स विदेश में बैठे हैं और अपने दोस्तों और सहयोगियों की मदद से भारत भर में हजारों पैनल चला रहे है, जो खासकर छत्तीसगढ से है और उन्होंने इससे हजारों करोड रुपये कमाए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी ने पहले ही 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और 450 करोड रुपये से अधिक की अपराधिक आय जप्त कर ली है। इस मामले में 14 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने पूछे छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल

विष्णुदत्त शर्मा ने सवाल करते हुए कहा कि क्या छत्तीसगढ में कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे। क्या असीम दास को एक वाइस मैसेज से यह आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाए और भूपेश बघेल को चुनाव खर्च के लिए पैसा दें। शर्मा ने पूछा कि क्या 2 नवंबर को होटल टाइन में असीम दास से पैसा बरामद हुआ है। क्या अलग-अलग बैंक एकाउंट से 15 करोड रुपये के पीएमएलए के तहत फ्रीज किया गया है। क्या असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड रुपये से ज्यादा पैसा बरामद हुआ है।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *