Home / BUSINESS / बंधन बैंक ने ओटीडीसी भुगतान समाधान को मजबूत करने के लिए ओडिशा सरकार के साथ समझौता किया

बंधन बैंक ने ओटीडीसी भुगतान समाधान को मजबूत करने के लिए ओडिशा सरकार के साथ समझौता किया

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर

बंधन बैंक ने आज ओडिशा पर्यटन विकास निगम (ओटीडीसी) लिमिटेड के लिए भुगतान समाधान को मजबूत करने में मदद करने के लिए ओडिशा सरकार के साथ  समझौता किया है। बैंक ने कार्ड से भुगतान की सुविधा के लिए प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनें प्रदान की हैं। इस समझौते के तहत पुरी, भुवनेश्वर, कोणार्क, चिलिका और गोपालपुर सहित प्रमुख स्थानों को कवर किया जाएगा।
ये पीओएस मशीनें पर्यटकों से भुगतान संग्रह में तेजी लाएंगी, जिससे पर्यटकों और ओटीडीसी अधिकारियों दोनों के लिए सुविधा होगी। ईडीसी मशीनें ओटीडीसी के लिए राजस्व हानि को रोकने में भी मदद करेंगी, जो पर्यटकों द्वारा नकदी की कमी के कारण हो सकता है। यह पहल देश के कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बनने के दृष्टिकोण से भी जुड़ी है।
इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए बंधन बैंक के खुदरा बैंकिंग प्रमुख शांतनु सेनगुप्ता ने कहा कि ओडिशा वर्षों से बंधन बैंक के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है। हम राज्य के पर्यटकों के लिए सुविधाजनक भुगतान समाधान लाने में ओडिशा सरकार के साथ साझेदारी करके खुश हैं। हम सभी के लिए बैंक बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह प्रयास उस दिशा में एक और कदम है।
बंधन बैंक के अब ओडिशा राज्य में लगभग 150 बैंकिंग आउटलेट हैं, जबकि बैंक वर्तमान में देश के 34 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 6,100 से अधिक बैंकिंग आउटलेट के माध्यम से 3 करोड़ से अधिक ग्राहकों की बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करता है।

Share this news

About admin

Check Also

अडाणी पोर्ट्स का चौथी तिमाही में मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 2,014 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *