Home / Odisha / ओडिशा को कैद से आजाद कराने के लिए भाजपा को वोट दें : स्मृति इरानी

ओडिशा को कैद से आजाद कराने के लिए भाजपा को वोट दें : स्मृति इरानी

  • कहा-तमिल बाबू के रिमोट से संचालित हो रहे हैं मुख्यमंत्री

  • ओडिशा को लूटने का लगाया आरोप

  • रत्न भंडार की चाभी को लेकर उठाया सवाल

जगतसिंहपुर/केंद्रापड़ा/बालेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ओडिशा के भविष्य को बीजू जनता दल (बीजद) की कैद से आजाद कराने के लिए लोगों से भाजपा को वोट देने का आग्रह किया।

ओडिशा में भाजपा के प्रत्याशियों के लिए प्रचार के दौरान जनसभाओं को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि ओडिशा को तमिल बाबू लूटने में लगे हैं। इतना ही नहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक तमिल बाबू के रिमोट से संचालित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री के पास जाने के लिए किसी का सामर्थ्य नहीं है।

उन्होंने जगतसिंहपुर जिले के कुजंग में, केंद्रापड़ा के आली तथा बालेश्वर जिले के रेमुड़ा में भाजपा की चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजू जनता दल ने ओडिशा को केवल लैंड माफिया, कोयला माफिया व सैंड माफिया दिया है। बीजद नेता, मंत्री तथा रिमोट कंट्रोल के जरिये शासन चलाने वाले तमिलनाडु के बाबू ओडिशा को लूटने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि नवीन बाबू को कैद करके रखा गया है। नवीन बाबू के पास बोलने व घूमने की भी स्वतंत्रता न होने की बात कही जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को विकसित करने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए पैसे भेजे हैं। उन्होंने सवाल किया कि वह पैसा ओडिशा में कहां गया। पैसे केन्द्र से भेजे जाने के बावजूद ओडिशा के लोगों को टैप से पानी क्यों नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने सवाल किया कि समग्र विश्व के आराध्य प्रभु जगन्नाथ के रत्न भंडार की चाभी कहां खो गयी है। इसे ढूंढने के लिए जिस आयोग का गठन किया गया था, उस आयोग की रिपोर्ट को राज्य सरकार क्यों दवा रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद रत्नभंडार की रिपोर्ट आयेगी। यदि इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई होगी, मोदी किसी को नहीं छोड़ेंगे।

पूरा बीजद नेतृत्व कैद में

स्मृति इरानी ने कहा कि पूरा बीजद नेतृत्व कैद में है। एक जून को कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) का बटन दबाकर इस बंधन से ओडिशा के भविष्य को आजाद करें। उन्होंने ऐलान किया कि सत्ता में आने पर, भाजपा एक ओड़िया मुख्यमंत्री नियुक्त करेगी।

चिटफंड को लेकर आलोचना की

ईरानी ने आरोप लगाया कि बीजद नेता 32,000 करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाले, 60,000 करोड़ रुपये के खनन घोटाले में संलिप्त हैं और इन्हें चुनाव में टिकट देने को लेकर राज्य के सत्तारूढ़ दल की आलोचना की। केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि ओडिशा कब तक यह सब सहन करेगा। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि बीजद सरकार ने राज्य में भूमि, कोयला, रेत और खनन माफिया को संरक्षण दिया है। उन्होंने दावा कि ओडिशा के मंत्री, विधायक और तमिलनाडु से नियंत्रण कर रहे लोग राज्य के संसाधनों की लूट-खसोट कर रहे हैं। उन्होंने रेखांकित किया कि इसके उलट, (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए एक जून को ‘कमल’ को वोट दें।

राहुल पर बीजद का समर्थन करने का आरोप

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गुप्त रूप से बीजद का समर्थन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार के दौरान, ओडिशा को साल में केवल 5,000 करोड़ रुपये खनन राजस्व प्राप्त होता था, जो केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद बढ़ कर 50,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *