Home / Odisha / कोरापुट में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ

कोरापुट में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ

  • दूरदराज के गांवों की यातायात की समस्या का समाधान होगा – नवीन

  • कहा-काफी कम खर्चे पर लोगों को यह सेवा प्राप्त होगी

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरापुट जिले में लक्ष्मी बस योजना का आज शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इस सेवा के शुरू होने से दूरदराज के गांवों की यातायात की समस्या का समाधान होगा। काफी कम खर्चे पर लोगों को यह सेवा प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में मालकानगिरि जिले से यह बस सेवा प्रारंभ हुई थी। अब यह सेवा छह जिलों में शुरू हो चुकी है। मालकानगिरि, नवरंगपुर, रायगड़ा, कलाहांडी, गजपति के बाद कोरापुट जिले में यह सेवा शुरू कर प्रसन्नता हो रही है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान तक छह जिलों के 1131 पंचाय़तों के लिए यह सुविधा प्रदान की जा चुकी है। इन जिलों के कुल 63 लाख लोग इससे लाभान्वित होंगे। इससे बच्चे महाविद्यालय जा सकेंगे। मरीजों को अस्पताल तक ले जाने में आसानी होगी। किसान बाजार के साथ जुड़ सकेंगे। इस कारण आर्थिक विकास भी होगा। यह सेवा सभी के लिए आशीर्वाद होगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री श्रीमती टुकुनी साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। ओडिशा को एक श्रेष्ठ राज्य बनाने में मुख्यमंत्री के प्रयासों में सभी का सहयोग अपेक्षित है।

कार्यक्रम में कोटपाड़ विधायक पद्मिनी दियान, पटांगी विधायक प्रीतम पाढ़ी, जयपुर विधायक तारा प्रसाद वाहिनिपति, लक्ष्मीपुर विधायक प्रभु जानी, कोरापुट विधायक रघुराम पडाल व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *