Home / Odisha / पर्यटन से लेकर बंदरगाह तक के विकास में राज्य सरकार बाधक – श्रीपद नाइक
पर्यटन से लेकर बंदरगाह तक के विकास में राज्य सरकार बाधक - श्रीपद नाइक
पर्यटन से लेकर बंदरगाह तक के विकास में राज्य सरकार बाधक - श्रीपद नाइक

पर्यटन से लेकर बंदरगाह तक के विकास में राज्य सरकार बाधक – श्रीपद नाइक

  • कहा- बीजद सरकार से से नहीं मिल रहा है सहयोग

भुवनेश्वर। बंदरगाह, जलमार्ग परिवहन व पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद येसो नाइक ने राज्य के विकास में प्रदेश सरकार से अपेक्षित सहयोग न मिलने के कारण असंतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ओडिशा में विकास की भारी संभावनाएं हैं। इसके बावजूद पर्यटन से लेकर बंदरगाह तक के विकास में राज्य सरकार बाधक बन रही है। ओडिशा के दौरे पर आये नाइक ने कहा कि आगामी एक वर्ष में पारादीप बंदरगाह देश में नंबर-1 बंदरगाह बनेगा। यह काफी पहले हो चुका होता, लेकिन पारादीप बंदरगाह के लिए आवश्यक सड़क चौड़ा न होने के कारण बंदरगाह के पास व्यापार नहीं आ पा रहा है। सड़कों को चौड़ा करने के लिए राज्य सरकार से बार-बार अनुरोध किया गया है, लेकिन राज्य सरकार इसे नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि बंदरगाह को अच्छी सड़कों से जोड़ना राज्य सरकार का कार्य है। इसके बावजूद हम इस मामले में राज्य सरकार को हर प्रकार का सहय़ोग प्रदान करने के लिए तैयार है। सड़कें चौड़ी होने पर पारादीप बंदरगाह में व्यापार की कमी नहीं होगी तथा एक साल के अंदर पारादीप ओडिशा का पहला नंबर को बंदरगाह बन जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वे सड़कों का विस्तारीकरण का कार्य शुरू करें। केन्द्र सरकार से इस संबंध में कुछ सहायता की अपेक्षा यदि वे रखेंगे, तो हम उसे करने के लिए तैयार हैं। इससे ओडिशा तथा भारत का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि ओडिशा में पर्यटन विकास के लिए पर्याप्त अवसर हैं। राज्य़ सरकार यदि प्रस्ताव देते हैं तो केन्द्र सरकार सभी प्रकार की सहायता देने के लिए तैयार है।

Share this news

About admin

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *