Home / Odisha / ओडिशा में मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष हुआ हमलावर

ओडिशा में मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष हुआ हमलावर

  • भाजपा और कांग्रेस ने सुनाई खरी-खोटी

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के उस बयान पर विपक्ष हमलावर हो गया है, जिसमें उन्होंने विपक्षी दलों को जनविरोधी और विकास विरोधी करार दिया है। भाजपा और कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है और खरी-खोटी सुनाई है। भाजपा के विधायक सूर्यबंशी सूरज, भाजपा प्रवक्ता अनिल बिस्वाल, कांग्रेस नेता सुदर्शन दास और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरसिंह मिश्र ने जमकर निशाना साधते हुए बीजद सरकार को आइना दिखाने का प्रयास किया है।

बचने की कोशिश कर रही सरकार – सूरज

भाजपा विधायक सूर्यबंशी सूरज ने कहा कि जिस तरह से ओडिशा सरकार पर आरोप लग रहे हैं, उससे लगता है कि सरकार विपक्ष पर आरोप लगाकर बचने की कोशिश कर रही है। सूरज ने सवाल किया कि बीजद के शासन के पिछले 23 वर्षों में राज्य में हर साल 1300 से अधिक हत्याएं और 3100 बलात्कार के मामले दर्ज किए जाते हैं। राज्य बुनियादी ढांचे के विकास में 14वें और कानून-व्यवस्था की स्थिति में देश में 13वें स्थान पर है। इससे साफ पता चलता है कि कौन जनविरोधी है। आज की स्थिति में लाखों लोग लोअर पीएमजी पर प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर ओडिशा सरकार दावा करती है कि शिकायत कक्ष लोगों के दरवाजे तक पहुंच गया है, तो बड़ी संख्या में लोग भुवनेश्वर में प्रदर्शन करने के लिए क्यों मजबूर हैं।

विपक्ष का करें सम्मान – दास

कांग्रेस नेता सुदर्शन दास ने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि नवीन पटनायक जैसे नेता विपक्ष को जनविरोधी बता रहे हैं। मैं उनसे लोकतंत्र और विपक्ष का सम्मान करने का आग्रह करता हूं। दास ने कहा कि मुख्यमंत्री को आत्ममंथन करना चाहिए कि बीजद में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है।

मुख्यमंत्री को कागज का टुकड़ा पढ़कर नहीं बोलना चाहिए – नरसिंह मिश्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरसिंह मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पांच बार चुने गए हैं और वह इस बात में माहिर हैं कि चुनाव कैसे जीता जाए। मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं, जो दावा कर रहे हैं कि वे विकास पर जीत हासिल कर रहे हैं, क्या वे विकास का मतलब जानते हैं? उन्होंने कहा कि शिक्षा का विकास होने से कोई भी राज्य और देश समृद्ध होता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नवीन पटनायक को यह प्राथमिक बात पता होनी चाहिए।

मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री को कागज का टुकड़ा पढ़कर नहीं बोलना चाहिए और उनका बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है।

जनविरोधी लोग सीएम की अपनी पार्टी में – अनिल

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनिल बिस्वाल ने कहा कि अब जनविरोधी पर बात हो रही है और मुख्यमंत्री विपक्ष को जनविरोधी बता रहे हैं, लेकिन जनविरोधी लोग सीएम की अपनी पार्टी में हैं और उन्होंने उन्हें जनविरोधी अभियान के लिए भेजा है। क्या ओडिशा सरकार उद्योगों की संख्या, सिंचाई, रोजगार, कोल्ड स्टोरेज की संख्या और अन्य पर श्वेत पत्र जारी करेगी? बिस्वाल ने आगे कहा कि पिछले 23 सालों में ओडिशा का विकास नहीं हुआ, बल्कि यह राज्य पिछड़ गया है। ओडिशा सरकार विकास का प्रचार कर रही है।

Share this news

About admin

Check Also

भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर 24 किलो सोने के आभूषण जब्त

दस्तावेजों की कमी पर 4 किलो सोने पर कार्रवाई, शेष 20 किलो का था वैध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *