Home / Odisha / केंदुझर में महिला की मौत से निजी अस्पताल में तनाव

केंदुझर में महिला की मौत से निजी अस्पताल में तनाव

  • पति ने लगाया गलत आपरेशन करने का आरोप

  • अस्पताल के सामने शव रखकर विरोध प्रदर्शन

  • शिकायत के आधार पर पुलिस ने शुरू की जांच

केंदुझर। जिले के टाउन थानांतर्गत चर्च चौक के पास स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार को एक डॉक्टर द्वारा कथित दोषपूर्ण ऑपरेशन के कारण एक महिला की मौत के बाद तनाव फैल गया। मृतक के गुस्साए परिवार के सदस्यों ने शव को अस्पताल के सामने रख दिया और विरोध प्रदर्शन किया।

मृतक की पहचान चंपुआ थानांतर्गत पाडुआ इलाके के नलिनीकांत मोहंत की पत्नी पुष्पलता मोहंत के रूप में की गई है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महिला के पति की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई।

सूत्रों के मुताबिक, नलिनीकांत ने अपनी पत्नी को पेट के अंदर ट्यूमर के ऑपरेशन के लिए केंदुझर जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में भर्ती कराया था। हालांकि, दलालों के एक समूह ने कथित तौर पर जोड़े को लालच दिया और उन्हें बेहतर इलाज का वादा करके एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

आरोप है कि निजी अस्पताल ने कथित तौर पर लैप्रोस्कोपी के झूठे वादे पर दंपति से 40,000 रुपये हड़प लिया। परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पैसे लेने के बाद उन्होंने गलत ऑपरेशन किया जिससे पुष्पलता की मौत हो गई।

लोगों को लुभाने वाले दलालों और निजी अस्पताल अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए मृतक के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

मृतक के पति ने आरोप लगाया कि जो डॉक्टर ऑपरेशन कर रहे थे, नर्सें और जो मेरी पत्नी को कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जा रहे थीं, वे ही उसकी मौत के लिए ज़िम्मेदार हैं। उसकी मौत के बाद वे मुझे मेरी पत्नी का शव ले जाने के लिए मना रहे थे।

दूसरी ओर, केंदुझर एसडीपीओ महेंद्र मुर्मू ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि नलिनीकांत नाम के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इलाज के लिए भर्ती कराया था। दुर्भाग्यवश इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना की पूरी जांच की जा रही है।

Share this news

About admin

Check Also

भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर 24 किलो सोने के आभूषण जब्त

दस्तावेजों की कमी पर 4 किलो सोने पर कार्रवाई, शेष 20 किलो का था वैध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *