Home / Odisha / सौम्य रंजन पटनायक का संपादक और चेयरमैन के पद से इस्तीफा

सौम्य रंजन पटनायक का संपादक और चेयरमैन के पद से इस्तीफा

ईओडब्ल्यू जांच के बीच सौम्य रंजन पटनायक अपने संपादकीय के माध्यम से राज्य सरकार और 5-टी सचिव वीके पांडियन के जिला दौरों पर सवाल उठा रहे थे। इसके बाद उनको बीजद उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया। इसके बाद 21 सितंबर को बीजद ने उन पर जनविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

भुवनेश्वर। खंडपाड़ा विधायक सौम्य रंजन पटनायक ने ऋण धोखाधड़ी के आरोपों के बीच अपने स्वामित्व वाले ओड़िया दैनिक समाचार पत्र के संपादक के पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने ईस्टर्न मीडिया लिमिटेड के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने यह कदम ओडिशा अपराध शाखा की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा कथित ऋण धोखाधड़ी को लेकर अखबार के कार्यालय पर छापा मारने के कुछ दिनों बाद आया है। ईओडब्ल्यू और कमिश्नरेट पुलिस के 12 अधिकारियों की तीन संयुक्त टीमों ने रसूलगढ़ स्थित अखबार के कार्यालय पर छापेमारी की थी।

उनके इस्तीफे के बाद उनकी बेटी और तथा समूह की कार्यकारी निदेशक तनया पटनायक ने अखबार के संपादक का पद संभाला है।

ईओडब्ल्यू जांच के बीच सौम्य रंजन पटनायक अपने संपादकीय के माध्यम से राज्य सरकार और 5-टी सचिव वीके पांडियन के जिला दौरों पर सवाल उठा रहे थे। इसके बाद उनको बीजद उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया।

इसके बाद 21 सितंबर को बीजद ने उन पर जनविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। हालांकि, पटनायक सत्तारूढ़ बीजद से अपने निष्कासन पर चुप्पी साधे हुए हैं। जहां पटनायक की चुप्पी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं, वहीं उनके अचानक संपादक पद से हटने से हलचल मच गई है।

 

Share this news

About admin

Check Also

भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर 24 किलो सोने के आभूषण जब्त

दस्तावेजों की कमी पर 4 किलो सोने पर कार्रवाई, शेष 20 किलो का था वैध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *