Home / Odisha / भुवनेश्वर में डेंगू के खिलाफ लड़ाई में ड्रोन होंगे तैनात
मेयर सुलोचना दास.

भुवनेश्वर में डेंगू के खिलाफ लड़ाई में ड्रोन होंगे तैनात

  • मच्छरों और लार्वा को मारने के लिए कीटनाशकों का होगा छिड़काव

  • घरों या आसपास मच्छरों के पनपने के स्थान पाए जाने पर भरना होगा जुर्माना

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने डेंगू के खिलाफ लड़ाई में ड्रोन तैनात करने का फैसला किया है। साथ ही उन नागरिकों पर जुर्माना लगाएगा, जो अपने घरों और इलाकों में डेंगू के लार्वा के प्रजनन स्थल की सफाई नहीं करते पाए जाएंगे।

मीडिया से बात करते हुए बीएमसी मेयर सुलोचना दास ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल की तरह हम मच्छरों और लार्वा को मारने के लिए कीटनाशकों का छिड़काव करने के लिए ड्रोन तैनात करेंगे, खासकर उन क्षेत्रों में जहां पहुंचना मुश्किल है। हमने पहले ही फॉगिंग और सफाई अभियान शुरू कर दिया है और अब हम 15 अगस्त से ड्रोन तैनात करने की योजना बना रहे हैं।

बीएमसी मेयर ने कहा कि ड्रोन का उपयोग करके मच्छरों के प्रजनन वाले स्थानों पर रसायनों का छिड़काव किया जाएगा। 15 अगस्त से मच्छरों के पनपने के स्रोत वाले घरों से जुर्माना वसूला जाएगा। उन्होंने कहा कि अकेले बीएमसी के लिए शहर और आसपास के इलाकों में मच्छरों के खतरे को खत्म करने में 100 प्रतिशत सफलता हासिल करना संभव नहीं है। इसलिए मैं सभी से अपील करती हूं कि वे हमारा सहयोग करें और अपने आसपास को साफ-सुथरा रखें। जिन लोगों के घरों या आसपास मच्छरों के पनपने के स्थान पाए जाएंगे, उन पर 15 अगस्त से जुर्माना लगाया जाएगा।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *