Home / Odisha / शेरगढ़-नीलगिरि-झरनाघाटी सड़क निर्माण का शिलान्यास आज

शेरगढ़-नीलगिरि-झरनाघाटी सड़क निर्माण का शिलान्यास आज

  • बालेश्वर और मयूरभंज जिले के विकास को लगेंगे पंख

  • केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रखेंगे आधारशिला

  • 31 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण पर 126 करोड़ रुपये होंगे खर्च

इण्डो एशियन टाइम्स, बालेश्वर।

बालेश्वर और मयूरभंज जिले के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होने वाली शेरगढ़-नीलगिरि-झरनाघाटी सड़क (एसएच-19) के निर्माण का शिलान्यास आज शनिवार को किया जाएगा। इस सड़क की लंबाई 31 किलोमीटर होगी तथा इसके निर्माण पर 126 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
जानकारी के अनुसार, बालेश्वर जिले के नीलगिरि स्थित केसी हाईस्कूल में शिलान्यास समारोह का आयोजन आज शनिवार को दोपहर 12.30 बजे आयोजित होगा। इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एसएच-19 के तहत आने वाली इस सड़क के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।
इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, नागरिक विमानन राज्यमंत्री सेवानिवृत जनरल डा वीके सिंह, स्थानीय सांसद प्रताप चंद्र षाड़ंगी, नीलगिरि के विधायक सुकांत कुमार नायक तथा रेमुणा के विधायक सुधांशु शेखर परिडा की भी गरिमामयी उपस्थिति होगी।
बताया जाता है कि इस मार्ग के निर्माण से ओडिशा के बालेश्वर और मयूरभंज जिलों में विकास को पंख लगेंगे और अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। किसी भी जिले के विकास में अच्छी सड़क संपर्क की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस सड़क के निर्माण से दोनों जिलों में यातायात की सुगम व्यवस्था उपलब्ध होगी। इसके साथ ही सिमिलिपाल और कुलडीहा राष्ट्रीय उद्यान के साथ-साथ पंचलिंगेश्वर मंदिर का सड़क संपर्क संचार सुदृढ़ होगा। पर्यटकों और श्रद्धालुओं का आवागमन आसान तथा सुखद होगा। बेहतर सड़क संपर्क उपलब्ध होने के कारण प्रदूषण में कमी आएगी और समय के साथ-साथ ईंधन की बचत भी होगी।

Share this news

About admin

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *