Home / Odisha / कालबैसाखी की चपेट में आने से दो की मौत

कालबैसाखी की चपेट में आने से दो की मौत

  • पेड़ की टहनी गिरने से ऑटोरिक्शा हुआ चकनाचूर

  • आइक्रीम विक्रेता को पेड़ के नीचे शरण लेना पड़ा महंगा

नयागढ़। नयागढ़ जिले में मंगलवार को कालबैसाखी की कहर में लोगों की मौत हो गई। कालबैसाखी के दौरान अलग-अलग घटनाओं में पेड़ की शाखाएं गिरने से ये दोनों लोग चपेटे में आ गए थे। बताया जाता है कि एक घटना खंडपड़ा-खालीसाही मार्ग पर अनलपाटा के पास हुई, वहीं दूसरी घटना गनिया थाना क्षेत्र के दासपल्ला किशोर चंद्र हाई स्कूल के पास हुई।

पहली घटना में कालबैसाखी के दौरान तेज हवा में सड़क किनारे जामुन के पेड़ की एक डाली टूट कर ऑटोरिक्शा पर गिर गई। इस ऑटोरिक्शा में नयागढ़ जिले के किआझरी पंचायत में हरिजन साही का एक परिवार जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा खंडपड़ा-खालीसाही मार्ग पर अनलपाटा के पास हुआ। बड़ी टहनी के भार से ऑटोरिक्शा चकनाचूर हो गया। इस

घटना में एक 28 वर्षीय महिला रश्मिता नायक की मौत हो गई और तीन अन्य महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। स्थानीय लोगों ने ऑटो रिक्शा में सवार लोगों को बचाया और उन्हें खंडपड़ा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने रश्मिता को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल तीन महिलाओं को यहां जिला मुख्यालय अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

इसी तरह दूसरी घटना में खंडपड़ा थाना क्षेत्र के माधाबेरानी गांव के निवासी तथा आइसक्रीम विक्रेता नव खटुआ (55) घर लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक कालबैसाखी के कारण तेज हवा चलने लगी और वह गनिया थानांतर्गत किशोर चंद्र राजकीय उच्च विद्यालय के पास आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। कालबैसाखी के प्रभाव से आम के पेड़ की एक विशाल टहनी टूटकर उन पर गिर पड़ी। स्थानीय लोगों की नजर पड़ने पर उन्हें गनिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी और सीएचसी में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *