Home / Odisha / सात अप्रैल तक होगी बारिश, 6 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान

सात अप्रैल तक होगी बारिश, 6 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान

भुवनेश्वर। ओडिशा में अगले सात अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी। आज भी राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश हुई है। यह जानकारी आज यहां भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के क्षेत्रीय केंद्र ने दी। मौसम विभाग ने ओडिशा में 7 अप्रैल की सुबह तक बारिश और आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया है। ठीक इसी समय राज्य में अगले तीन दिनों के दौरान दिन के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस से 6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी जाएगी।

मौसम विभाग ने आज शाम तक के लिए कोरापुट, कटक, खुर्दा, कंधमाल, नवरंगपुर, कलाहांडी, रायगड़ा, नुआपड़ा, बलांगीर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, संबलपुर, अनुगूल, देवगढ़, ढेंकानाल, मयूरभंज, बालेश्वर और केंदुझर जिले में कुछ स्थानों पर बिजली चमकने और हल्की से मध्यम बारिश के लिए एक पीले रंग की चेतावनी जारी की थी।

मौसम विभाग लगातार लोगों को सलाह दे रहा है कि वे मौसम पर नजर रखें और उसी के अनुसार बिजली से खुद को बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

इस बीच, तटीय और आंतरिक ओडिशा के जिलों में अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश बारिश हुई। गंजाम जिले में एक स्थान पर भारी वर्षा हुई।

बताया गया है कि गोपालपुर (गंजाम) में 11 सेमी, रंगेईलुंडा (गंजाम) में 8 सेमी, छत्रपुर (गंजाम) में 6 सेमी, टांगी (खुर्दा) में 5 सेमी, कोटपाड़ (कोरापुट) में 5 सेमी, निश्चिंतकोइली (कटक) में 4 सेमी, बालिपाटना (खुर्दा) में 4 सेमी, दिग्गपहंडी (गंजाम) में 4 सेमी, आर गुड़ा (रायगड़ा) 4 सेमी, डेराबिस (केन्द्रापड़ा) में 4 सेमी, कुजंगा (जगतसिंहपुर) में 3 सेमी, नुआगड़ा (गजपति) में 3 सेमी, बिरिडी (जगतसिंहपुर) में 3 सेमी सेमी, मर्साघई (केंद्रापड़ा) में 3 सेमी, केंद्रापड़ा (केंद्रपाड़ा) में 3 सेमी, बंधुगांव (कोरापुट) में 3 सेमी, तिर्तोल (जगतसिंहपुर) में 3 सेमी, नवरंगपुर पीटीओ (नवरंगपुर) में 3 सेमी, कोलनारा (रायगड़ा) में 3 सेमी, तिगिरिया (कटक) में 3 सेमी सेमी, आर उदयगिरि (गजपति) में 3 सेमी, गुम्मा (गजपति) में 3 सेमी, माहांगा (कटक) में 3 सेमी, पारादीप सीडब्ल्यूआर (जगतसिंहपुर) में 3 सेमी और सालेपुर (कटक) में 3 सेमी बारिश हुई।

सबसे अधिक अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस मालकानगिरि में दर्ज किया गया और सबसे कम न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस ओडिशा के मैदानी इलाकों में बौध में दर्ज किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *