Home / Odisha / टेली कनेक्टिविटी पर बीजद व भाजपा आमने-सामने

टेली कनेक्टिविटी पर बीजद व भाजपा आमने-सामने

  • 5-जी सेवा का स्वागत, लेकिन प्रचार के लिए न हो – बीजद

  •  मोदी सरकार आने के बाद इस क्षेत्र में क्या हुआ है, उसे एक बार देख ले बीजद – भाजपा

भुवनेश्वर। राज्य में 5-जी सेवा के शुभारंभ के बाद ही बीजू जनता दल ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि बीजद इस 5-जी सेवा का स्वागत करती है, लेकिन यह केवल प्रचार के लिए नहीं होना चाहिए। भाजपा ने भी इस पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार की आलोचना करने से पहले साल 2014 के बाद से इस क्षेत्र में क्या हुआ है, उस पर बीजद एक बार अध्ययन कर ले।
5-जी लॉंच के बाद ही बीजद सांसद अमर पटनायक ने कहा कि केन्द्र सरकार 5-जी सेवा के नाम पर राज्य के लोगों लालटेन दिखाने का प्रयास कर रही है। ओडिशा टेली डेन्सिटी के क्षेत्र में काफी पीछे है। उन्होंने कहा कि राज्य के 6278 गांवों में इंटरनेट की सुविधा नहीं है। राज्य में 25 सौ टावर की आवश्यकता है, लेकिन केवल 488 टावर का अनुमोदन मिला है। शेष कब होगा, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। ओडिशा को अच्छे स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता है। आनलाइन पढ़ाई के दौरान यहां बच्चों की किस ढंग की समस्याओं का सामना करना पड़ा था, यह सभी को पता है।
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता अनिल बिश्वाल ने कहा कि बीजद सांसद अमर पटनायक राजनीतिक मजबूरी के कारण इस तरह की बात कर रहे हैं। साल 2014 में मोदी सरकार आने के बाद ओडिशा में टेली कम्युनिकेशन के क्षेत्र में किये गये कार्यों को उन्हें भूलना नहीं चाहिए।
उन्होंने कहा कि साल 2014 में ओडिशा में 7562 टेलीकॉम टावर थे, जो आज बढ़कर 24,692 हो चुके हैं। साल 2014 में 40 हजार किलोमीटर अप्टिकल फाइबर केबुल था, जो आज बढ़कर 1 लाख 20 हजार किलोमीटर हो चुका है। साल 2014 में राज्य में ब्रॉड बैंड कनेक्शन 6 लाख थे, जो आज बढ़कर 2 करोड़ हो चुके हैं। साल 2014 में टेलीकॉम ग्राहकों की संख्या 2.51 करोड़ थी, जो आज बढ़कर 3.3 करोड़ हो चुकी है। ऐसे में बीजद सांसद अमर पटनायक को आलोचना करने के खातिर ही आलोचना नहीं करनी चाहिए।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *