Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना को लेकर बैठक कल, गाइडलाइन जारी होने की संभावना

ओडिशा में कोरोना को लेकर बैठक कल, गाइडलाइन जारी होने की संभावना

  •  राज्य में लॉकडाउ-शटडाउन से बचने कोरोना नियमों का पालन करने का आह्वान

  •  सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक ने भीड़ से बचने को लेकर लोगों को दी सलाह

  •  कहा- वायरस के नये संस्करण को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना के नये संस्करण की उपस्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों कोविद नियमों का उपयुक्त पालन करने की सलाह दी है। मौजूदा हालात को लेकर शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक होने वाली है, जिसमें गाइडलाइन आने की प्रवल संभावना है। खबर है कि मास्क पहनने और भीड़ नियंत्रण को लेकर निर्णय लिये जा सकते हैं। नये साल के जश्न पर ग्रहण लग सकता है।
ओडिशा के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने आज कहा कि लोगों को राज्य में लॉकडाउन और शटडाउन से बचने के लिए कोविद नियमों का उचित पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के नये संस्करण को लेकर घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। अन्य देशों में कोविद के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारे देश में स्थिति पहले जैसी नहीं है। हालांकि, भविष्य में मामलों में बढ़ोतरी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। लॉकडाउन और शटडाउन की स्थिति से बचने के लिए लोगों को कोविद से संबंधित नियमों का पालन करना चाहिए।
भारत में हर्ड इम्युनिटी है मजबूत
उन्होंने कहा कि भारत में हर्ड इम्युनिटी मजबूत है। इसलिए लोगों को घबराने की बजाय सतर्क रहना चाहिए।
हॉकी वर्ल्ड कप को लेकर फैसला होगा
राज्य सरकार की ओर से कल मौजूदा स्थिति को देखते हुए एक बैठक होगी, जिसमें नए साल के जश्न और हॉकी वर्ल्ड कप को लेकर फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा, कोविद मानदंड उल्लंघन के लिए पहले से लागू जुर्माना प्रणाली पर भी निर्णय लिया जाएगा। बैठक की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सेवा निदेशक बिजय महापात्र ने बताया कि बैठक कल दोपहर 12.30 बजे लोक सेवा भवन में होगी। उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए आवश्यक उपायों के संबंध में निर्णय बैठक में लिया जाएगा। बैठक में स्वास्थ्य विभाग, आरएमआरसी, आईएलएस और मेडिकल कॉलेजों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
बूस्टर खुराक लेने का आग्रह
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से विशेष रूप से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और कोविद वैक्सीन की बूस्टर खुराक लेने का आग्रह किया है। उन्हें बेवजह भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाने की सलाह भी दी गई है। सरकार का सर्विलांस, टेस्टिंग, ट्रैकिंग और इलाज का तरीका जारी रहेगा। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *