Home / Odisha / मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में निवेश का बौछार

मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में निवेश का बौछार

  •  निवेशकों ने की लाखों करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा

  •  मंच पर जमकर हुई राज्य में सुशासन की तारीफ

  •  बीजू बाबू से लेकर नवीन पटनायक की कार्यशैली के दिवाने दिखे उद्योगपति

भुवनेश्वर। यहां के जनता मैदान में आयोजित मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 2022 में आज जमकर निवेश की बौछारें हुईं। देश-विदेश से यहां आये निवेशकों ने लाखों करोड़ रुपये ओडिशा में निवेश करने की घोषणा की। आर्सेल मित्तल, जेएसपीएल, वेदांत समेत विभिन्न कंपनियों ने पहले से चल रहीं परियोजनाओं को छोड़कर और निवेश राशि बढ़ाने की घोषणा की। इस दौरान जापान, नार्वे और जर्मनी से आये निवेशकों को भी ओडिशा अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहा। इन तीनों देशों से आये निवेशकों ने ओडिशा में निवेश करने की इच्छा व्यक्त की। इस दौरान 11 कंपनियों के करार भी किये गये।
मंच पर अपने-अपने संबोधन में सभी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों और संस्थापकों ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के सुशासन की जमकर तारीफ की तथा पूर्व मुख्यमंत्री बीजू बाबू से लेकर मौजूदा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की कार्यशैली की खूब बखान की। कॉरपोरेट घराना राज्य में पिता-पुत्र की कार्यशैली का दीवाना दिखा।
अपने संबोधन में वेदांत लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, आर्सेलर मित्तल कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण मित्तल, जिंदल परिवार ने ओडिशा में निवेश के लिए बीजू बाबू के प्रयासों को याद किया और उनकी प्रतिबद्धता को बताया कि वे काफी तेजी काम को पूरा करते थे।
मेक इन ओडिशा कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वेदांत लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मिले। इस दौरान उन्होंने राज्य में कंपनी चल रही परियोजनाओं के विस्तार व शीघ्र पूरा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी प्रकार के सहयोग देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आर्सेलर मित्तल कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण मित्तल से भी मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में निवेश के लिए अनुकूल इको सिस्टम होने की बात का उल्लेख किया और कहा कि परियोजनाओं के लिए हर प्रकार का सहयोग किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ओडिशा के विकास पर प्रकाश डाला तथा यहां ईको सिस्टम को पेश किया तथा राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेते हुए यहां निवेश के लिए आमंत्रित किया।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *