Home / Odisha / शीतकालीन सत्र को लेकर विधानसभा की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

शीतकालीन सत्र को लेकर विधानसभा की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

  •  पुलिस महानिदेशक ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

भुवनेश्वर। गुरुवार से शुरु होने वाले ओडिशा विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले आज राज्य के पुलिस महानिदेशक सुनील बंसल ने इस संबंध में की गयी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस अवसर पर उनके साथ कानून व्यवस्था एडीजी, खुफिया डीआईजी, पुलिस आयुक्त, भुवनेश्वर के डीसीपी, ट्रैफिक डीसीपी व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा के इस शीतकालीन सत्र को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध की गयी है। विधानसभा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विधानसभा व आस-पास के इलाकों को पुलिस छावनी में परिवर्तित किया गया है। इसके लिए 34 प्लाटून फोर्स तैनात किये जाएंगे। सुरक्षा को कड़ा करने के लिए विधानसभा गेट, रवीन्द्र मंडप गेट, लोवर पीएमजी आदि स्थानों में पांच अस्थायी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।
डीसीपी प्रतीक सिंह के नेतृत्व में 5 अतिरिक्त डीसीपी, 11 डीएसपी रैंक के अधिकारी, 13 आईआईसी रैंक के अधिकारियों के समेत कुल 100 से अधिक पुलिस अधिकारी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसी तरह स्ट्राइकिंग फोर्स, बम निष्क्रिय करने वाले दस्ता, डॉग स्क्वार्ड व अग्निशमन विभाग के लोग भी रहेंगे।
डीसीपी प्रतीक सिंह ने बताया कि इस बार विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा के चारों और सुरक्षा बलों के जवान दिन और रात को पहरा देंगे। विधानसभा की छत पर भी पुलिस रहेगी।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *