Home / National / अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरू

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरू

देहरादून, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति और प्रान्त संगठन मंत्रियों की बैठक शनिवार को राजधानी के दून विश्वविद्यालय में शुरू हुई। दो दिन तक चलने वाली इन बैठक में संगठन की आगामी कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया जाएगा।

दून विश्वविद्यालय के सभागार में शनिवार को केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजशरण शाही ने किया। यह बैठक 15 और 16 अप्रैल तक चलेगी। बैठक में सत्र 2022-23 की समीक्षा और सत्र 2023-24 की योजना पर चर्चा होगी। सभी प्रान्त अपने संगठनात्मक, कार्यक्रमात्मक और विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के स्तर पर अपने कार्य की उपलब्धियों पर आधारित विश्लेषण लेकर आए हैं।
बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह मुकुंद सीआर विशेष रूप से उपस्थित होंगे। कार्यसमिति की बैठक में आगामी तीन अकादमिक वर्षों 2023-24 का 2025-26 की योजना एवं अभाविप 75 वर्ष : संगठनात्मक अभियान का अनुवर्तन होगा। इसमें अमृत महोत्सवी वितर्क का अनुवर्तन हेतु योजना, एक करोड़ सदस्यता, 50 हजार परिसर, 10 हजार इकाई, एक लाख गांव (विस्तार केंद्र) हेतु संगठनात्मक योजना पर विचार, व्यवस्था एवं संगठनात्मक दृढ़ता हेतु स्थायी कार्यकर्ताओं की योजना पर विचार होगा। इस बैठक में लगभग 125 पदाधिकारी भाग ले रहे है। बैठक में एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला, राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, प्रदीप शेखावत, ऋषभ रावत आदि उपस्थित रहे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *