Home / National / सोनिया-राहुल के इशारे पर ही जम्मू-कश्मीर पर सिद्धू के सलाहकारों ने दिया विवादित बयानः संबित पात्रा
पुरी से भाजपा के सांसद उम्मीदवार संबित पात्र ने रचा इतिहास

सोनिया-राहुल के इशारे पर ही जम्मू-कश्मीर पर सिद्धू के सलाहकारों ने दिया विवादित बयानः संबित पात्रा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली के जम्मू कश्मीर को लेकर दिए गए बयान की तीखी आलोचना करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके इशारे पर ही जम्मू कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया गया है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कांग्रेस और उसके नेता समय-समय पर खिलवाड़ करते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के जो बीते दिनों वक्तव्य आए हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार का कहना है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले सवाल पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के सलाहकार कर रहे हैं। सिद्धू के सलाहकारों का कहना है कि जम्मू कश्मीर अलग देश है। भारत उसका अवैध कब्जेदार है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि सिद्धू के सलाहकार का कहना है कि पंजाब में अगर चुनाव जीतना है तो किसी को भी पाकिस्तान के विरोध में नहीं बोलना चाहिए । ये सलाहकार खाते हिंदुस्तान का हैं और गाते पाकिस्तान का हैं।
पात्रा ने कहा कि दुख ये है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कांग्रेस और उसके नेता समय-समय पर खिलवाड़ करते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक सोनिया गांधी-राहुल गांधी की हामी नहीं होगी, तब तक कांग्रेस के बाकी लोग ऐसी बात कह ही नहीं सकते। गृह मंत्री अमित शाह जिस दिन संसद में अनुच्छेद-370 को हटाने के लिए कागज लेकर खड़े हुए थे, तभी विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि क्या आपने इसके लिए पाकिस्तान से परमिशन ली, क्योंकि ये एक द्विपक्षीय मुद्दा है। पात्रा ने कहा कि ये सब कुछ सोनिया गांधी के इशारे पर हुआ था।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Heavy rains lash Mumbai, suburbs; train services hit

Chaos in Mumbai as heavy rains wreak havoc on train services. Waterlogging, manual management, and …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *