Home / Sports / लखनऊ के सुपर्स को उसके ही घर पर देंगे राजस्थान के रायल्स कड़ी चुनौती

लखनऊ के सुपर्स को उसके ही घर पर देंगे राजस्थान के रायल्स कड़ी चुनौती

लखनऊ/कानपुर, आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने विजयी अभियान को जारी रखने के लिए लखनऊ सुपर जायन्ट्स को उसी के घर में चुनौती पेश करेगी। शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए दोनों टीमों के बल्लेबाजों का फार्म में लौटना उनके लिए फलदायी वरदान साबित हो सकता है। इस सीजन का डबल डेकर मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने की होगी।

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2024 सीजन के मैच में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायन्टस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच नवाबों के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी सीजन के अपने पहले मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायन्टस को चौथे मैच में 20 रनों से पराजित किया था। वहीं दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ों को देखा जाए तो उसमें अब तक राजस्थान रॉयल्स की टीम भारी दिखी है। तो वहीं दोनों टीमों का विजयी अभियान रोकने में एक दूसरे को सामने आना पड़

गया है। लखनऊ की ओर से मार्कस स्टायनिश और राजस्थांन रायल्स के यशस्वी जायसवाल आखिरी मैच में शतक लगाकर अपनी टीमों को जीत दिलाने में सफल भी रहे हैं।
आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायन्टचस के बीच में चार बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें तीन बार राजस्थान की टीम ने जीत हासिल की है। तो वहीं सिर्फ एक बार लखनऊ की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक दो मुकाबले खेले गये हैं, जिसमें एक मुकाबला लखनऊ की टीम ने राजस्थान को उसके घर पर 10 रनों से मात दी थी तो दूसरा मुकाबला वह 20 रनों से हार गया था। चूंकि लखनऊ की टीम हाल ही में चेन्नई को दो बार और मुम्बंई को एक बार पराजित कर चुकी है, जिससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।
इन पर रहेंगी सभी की नजरें
इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायन्टस टीम के कप्तान केएल राहुल, मार्कस स्टायनिश, निकोलस पूरन के साथ ही राजस्थान रायल्स के जॉस बटलर, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। दोनों टीमों के यही खिलाड़ी पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। यही नहीं इनमें से शायद सभी खिलाड़ियों ने अपनी टीम को जीत का स्वाद भी चखाने में कोई कसर ही छोड़ी है। वहीं लखनऊ की टीम में इस बार कुछ नए खिलाड़ी भी देखने को मिल सकतें हैं जिसमें शमार जोसेफ का नाम भी शामिल है जो आईपीएल में अपना प्रभाव छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं राजस्थान की टीम से रोवमन पावेल अहम भूमिका अदा कर सकते हैं, जिनको टीम ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे में खरीदा था।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: सीएसके के तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना श्रीलंका लौटे

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *