Home / Sports / बांग्लादेश का जुलाई में होने वाला अफगानिस्तान दौरा स्थगित

बांग्लादेश का जुलाई में होने वाला अफगानिस्तान दौरा स्थगित

नई दिल्ली। बांग्लादेश का जुलाई में होने वाला अफगानिस्तान दौरा स्थगित कर दिया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद दो टेस्ट मैचों के साथ-साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी थी।

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने शनिवार को क्रिकबज से बातचीत में कहा, “दोनों बोर्डों द्वारा किसी अन्य समय पर श्रृंखला खेलने के लिए सहमत होने के बाद इसे पुनर्निर्धारित किया जाएगा।”

बांग्लादेश को 2024 में सफेद गेंद के अन्य मैचों के साथ 12 टेस्ट खेलने की उम्मीद थी, लेकिन अब वह केवल आठ टेस्ट खेलेगा। ऐसा तब हुआ जब जिम्बाब्वे के खिलाफ उनकी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला मई से पुनर्निर्धारित हो गई, और इसके बजाय केवल पांच टी20ई खेलने का विकल्प चुना गया।

हालाँकि, टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश के लिए 2024 अभी भी व्यस्त रहेगा क्योंकि वे दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेंगे, इसके बाद तीन टी20ई के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए बांग्लादेशी टीम भारत का दौरा करेगी।

अक्टूबर में, बांग्लादेश दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, जबकि नवंबर-दिसंबर में वे तीन वनडे और तीन टी20ई के साथ दो टेस्ट खेलने के लिए वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे।

बांग्लादेश को एक बड़ा बढ़ावा मिला है क्योंकि करिश्माई ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बोर्ड को सूचित किया है कि वह देश के लिए सभी प्रारूपों में नियमित रूप से खेलने के लिए तैयार हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *