Home / Sports / इंडियन वेल्स ओपन से हटे राफेल नडाल

इंडियन वेल्स ओपन से हटे राफेल नडाल

कैलिफोर्निया। स्पेनिश टेनिस के दिग्गज राफेल नडाल ने अपने पहले दौर के मैच की पूर्व संध्या पर चल रही इंडियन वेल्स ओपन प्रतियोगिता से यह कहते हुए नाम वापस ले लिया कि वह उच्चतम स्तर पर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं।

37 वर्षीय अनुभवी नडाल ने हिप फ्लेक्सर की चोट के कारण लगभग एक साल तक बाहर रहने के बाद इस जनवरी में ब्रिस्बेन में प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी की। हालांकि एक बार फिर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गए।

लास वेगास में रविवार को एक प्रदर्शनी मैच में नडाल स्टार युवा कार्लोस अल्कराज से हार गए, लेकिन अपने चौथे इंडियन वेल्स खिताब के लिए लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे थे, लेकिन उन्होंने कनाडाई मिलोस राओनिक के खिलाफ अपने मैच से नाम वापस ले लिया।

नडाल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “यह बहुत दुख के साथ है कि मुझे इस अद्भुत टूर्नामेंट से हटना पड़ रहा है। हर कोई जानता है कि मुझे यह जगह कितनी पसंद है और मुझे यहां इंडियन वेल्स में खेलना कितना पसंद है।”

उन्होंने कहा, “यह भी एक कारण है कि मैं अभ्यास करने और तैयार होने की कोशिश करने के लिए यहां बहुत जल्दी आ गया। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अभ्यास कर रहा हूं और आप सभी जानते हैं कि मैंने इस सप्ताह के अंत में एक परीक्षा दी है लेकिन मैं ऐसे महत्वपूर्ण आयोजन में उच्चतम स्तर पर खुद को खेलने के लिए तैयार नहीं पाता हूं। यह एक आसान निर्णय नहीं है, वास्तव में यह कठिन है लेकिन मैं खुद से झूठ नहीं बोल सकता और हजारों प्रशंसकों से झूठ नहीं बोल सकता। मैं आप सभी को याद करूंगा और मुझे यकीन है कि टूर्नामेंट एक बड़ी सफलता होगी।”

टूर्नामेंट में नडाल का प्रतिस्थापन सुमित नागल होंगे, जो 2019 में मियामी में प्रजनेश गुणेश्वरन के बाद एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के मुख्य ड्रॉ में पहले भारतीय भी होंगे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

लाहौर। पाकिस्तान की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *