Home / Sports / आईसीसी ने कोका-कोला के साथ आठ साल के लिए साझेदारी बढ़ाई

आईसीसी ने कोका-कोला के साथ आठ साल के लिए साझेदारी बढ़ाई

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोका-कोला के साथ अपने करार को आठ साल के लिए बढ़ा दिया है। यह करार 2031 तक रहेगा।
यह करार विस्तार आईसीसी के मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में किया गया। इसी के साथ इस करार की कुल समयावधि 13 वर्ष (2019 – 2031) हो गई है।
इस करार से कोका-कोला कंपनी के ब्रांड विशेष गैर-अल्कोहल पेय भागीदार बन जाएंगे। इस समझौते में 2031 के अंत तक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी टी20 विश्व कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी सहित सभी पुरुष और महिलाओं की प्रतियोगिताएं शामिल हैं।
आईसीसी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, अनुराग दहिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं कोका-कोला कंपनी का आईसीसी ग्लोबल पार्टनर के रूप में स्वागत करते हुए रोमांचित हूं क्योंकि हम एक ऐतिहासिक आठ साल की साझेदारी में प्रवेश कर रहे हैं, जो दुनिया के अग्रणी ब्रांडों में से एक को दूसरे सबसे बड़े खेल के साथ एकजुट करती है।”
उन्होंने आगे कहा, “यह दीर्घकालिक सहयोग खेल के लिए रोमांचक संभावनाओं से भरे एक नए व्यावसायिक युग की शुरुआत करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में पुरुष टी20 विश्व कप और बांग्लादेश में महिला संस्करण नजदीक आने के साथ, हम अभूतपूर्व वैश्विक विकास और जुड़ाव के लिए तैयार हैं। यह साझेदारी न केवल हमारे खेल के विस्तार का जश्न मनाती है बल्कि दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए नवीन अवसरों का भी वादा करती है।”
कोका-कोला कंपनी में ग्लोबल एसेट्स, इन्फ्लुएंसर और पार्टनरशिप के उपाध्यक्ष ब्रैडफोर्ड रॉस ने कहा, “वैश्विक खेल साझेदारी के हमारे समृद्ध इतिहास के अनुरूप, आईसीसी के साथ सहयोग खेल प्रशंसकों को तरोताजा करने और उनके मनोरंजन के अनुभवों को बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। खेल में लोगों को एकजुट करने की अपार शक्ति है, और यह साझेदारी हमें अपने ब्रांड संबंध को दुनिया के क्रिकेट खेल के उत्साह के साथ मिलाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है। हम अपने विविध पोर्टफोलियो के साथ उपभोक्ताओं को प्रसन्न करना जारी रखने और प्रशंसकों के लिए अद्वितीय अनुभव बनाने का प्रयास करते हैं।”
बता दें कि हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप भारत 2023 के दौरान, थम्स अप और लिम्का स्पोर्टज़ विशेष पेय और स्पोर्ट्स ड्रिंक पार्टनर थे, जिन्होंने कई ऑनलाइन और ऑफ़लाइन प्रशंसक सहभागिता सक्रियणों को सक्रिय किया था। इसके अतिरिक्त, स्प्राइट ने अपने आकर्षक ‘ठंड रख’ अभियान के साथ केंद्र स्तर पर कदम रखा, जिसका उद्देश्य अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के दौरान क्रिकेट प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाना और बनाए रखना था।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: सीएसके के तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना श्रीलंका लौटे

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *