Home / Sports / विश्वकप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं नसीम शाह

विश्वकप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं नसीम शाह

कोलंबो। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने संभावना जताई है कि तेज गेंदबाज नसीम शाह भारत में अगले महीने होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नसीम के दाहिनी कंधे की चोट से उबरने के लिए कोई समयसीमा सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन बाबर इस बात को लेकर अनिश्चित दिखे कि नसीम अगले महीने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले फिट हो पाएंगे या नहीं।

हालांकि इस बात की उम्मीद है कि हारिस रऊफ विश्व कप की शुरुआत तक फिट हो जाएंगे; पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर उन्हें एशिया कप से बाहर भी नहीं किया या उनके स्थान पर शाहनवाज दहानी को औपचारिक रूप से टीम में शामिल भी नहीं किया था।

गुरूवार को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी गेंद तक चले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो गया है। मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में बाबर रऊफ की संभावनाओं के बारे में आश्वस्त थे, जबकि नसीम की पूर्ण विश्व कप उपलब्धता पर गोलमोल जवाब दे रहे थे।

जब पूछा गया कि नसीम और रऊफ के चूक जाने पर पाकिस्तान के पास क्या योजनाएं थीं, तो बाबर बैक-अप योजनाओं के बारे में चिंतित थे, लेकिन उन्होंने दोनों की संभावनाओं पर विस्तार से बात किया।

उन्होंने कहा, “मैं आपको बाद में बताऊंगा। अभी आपको अपना प्लान बी नहीं बता रहा हूं। लेकिन हां, हारिस रऊफ बुरे नहीं हैं। उन्हें बस थोड़ा सा साइड स्ट्रेन है, लेकिन वह विश्व कप से पहले ठीक हो रहे हैं। नसीम शाह भी… उन्होंने कुछ मैच मिस किए हैं , मुझे नहीं पता कि रिकवरी कब तक होगी, लेकिन मेरी राय में, नसीम शाह भी विश्व कप के बाद के मैचों के लिए विश्व कप में होंगे।”

पीसीबी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि नसीम की चोट कितनी गंभीर है। वह इस समय दुबई में अपने दाहिने कंधे के नीचे की मांसपेशियों की चोट का स्कैन करा रहे हैं, उन्हें यह दिक्कत सोमवार को भारत के खिलाफ डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए हुई थी। वह ओवर के बीच में ही बाहर हो गए और इसके तुरंत बाद टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए। राउफ़ ने उस दिन भी गेंदबाज़ी नहीं की, क्योंकि उन्हें भी कुछ समस्या थी जिसके कारण उन्हें बाहर रखा गया था, और पाकिस्तान ने विश्व कप के नजदीक आने के कारण अत्यधिक सावधानी बरतने के कारण उन्हें आराम दिया था।

20 साल के नसीम को अपने करियर के शुरुआती दौर में चोट की समस्या का सामना करना पड़ा था। जब वह 17 वर्ष के थे तब उनके अंतरराष्ट्रीय करियर के एक साल बाद पीठ में लगी चोट के कारण वह 14 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी वापसी के छह सप्ताह बाद, उन्हें ग्लॉस्टरशायर के साथ काउंटी चैम्पियनशिप में पदार्पण करते समय कंधे की चोट लगी और फिर उन्हें एक महीने के लिए बाहर कर दिया गया था।

उसके बाद से 18 महीनों में, उनका कार्यभार काफी बढ़ गया है। नसीम तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज बन गए हैं। अपने वनडे डेब्यू के बाद से वह उनके सबसे शक्तिशाली गेंदबाज हैं, उन्होंने 14 मैचों में 17 साल से कम उम्र में 32 विकेट लिए हैं।

दो तेज गेंदबाजों की अनुपस्थिति में, पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपने जरूरी मैच में मोहम्मद वसीम जूनियर और जमान खान को खिलाया था। पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को श्रीलंका से दुबई होते हुए स्वदेश लौटेगी।

भारत की एशियाई खेलों के प्रतिभागियों की सूची में 22 नए एथलीट हुए शामिल

Share this news

About admin

Check Also

वेलवन सेंथिलकुमार ने जीता बैच ओपन स्क्वैश का खिताब

पेरिस, राष्ट्रीय चैंपियन वेलवन सेंथिलकुमार ने बैच ओपन स्क्वैश चैलेंजर इवेंट का खिताब जीत लिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *