Home / Sports / भारत की एशियाई खेलों के प्रतिभागियों की सूची में 22 नए एथलीट हुए शामिल

भारत की एशियाई खेलों के प्रतिभागियों की सूची में 22 नए एथलीट हुए शामिल

  • मयंक चाफेकर आधुनिक पेंटाथलॉन में एकमात्र एथलीट होंगे

  • 22 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया और 25 प्रतिस्थापनों के नाम शामिल

23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हांगझू, चीन में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारत में 260 कोचों और सहायक कर्मचारियों के साथ कुल 655 एथलीट होंगे। प्रतियोगिता में देश की तरफ से 921 सदस्यीय दल हिस्सा ले रहा है। निशानेबाजी में भारत ने मनीषा कीर, प्रीति रजक और अंगद वीर सिंह बाजवा को टीम में शामिल किया है, जबकि एथलेटिक्स में अमलान बोरगोहेन, प्रीति और प्राची को टीम में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को आगामी एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल की एक संशोधित सूची साझा की, जिसमें 22 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया और 25 प्रतिस्थापनों के नाम शामिल किए गए, जिनमें एथलीट, कोच और सहायक कर्मचारी शामिल हैं।

आधुनिक पेंटाथलॉन को भी सूची में जोड़ा गया है, इस प्रकार शोपीस में कुल 39 खेल विषयों में भारत की भागीदारी हुई है।

23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हांगझू, चीन में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारत में 260 कोचों और सहायक कर्मचारियों के साथ कुल 655 एथलीट होंगे। प्रतियोगिता में देश की तरफ से 921 सदस्यीय दल हिस्सा ले रहा है।

निशानेबाजी में भारत ने मनीषा कीर, प्रीति रजक और अंगद वीर सिंह बाजवा को टीम में शामिल किया है, जबकि एथलेटिक्स में अमलान बोरगोहेन, प्रीति और प्राची को टीम में शामिल किया गया है।

जू-जित्सु खेल में अन्वेषा देब, निकिता चौधरी, उमा महेश्वर, कमल सिंह और तरूण यादव शामिल हुए हैं।

जान्हवी चौधरी को एक्वाटिक्स में, सूरज यादव को वुशु में जोड़ा गया है, जबकि मयंक चाफेकर आधुनिक पेंटाथलॉन में एकमात्र एथलीट होंगे।

विशाल रुहिल, केशव, सुचिका तरियाल और ज्योति टोकस कुराश में चार अतिरिक्त खिलाड़ी हैं, जबकि पुरुषों की टीम परस्यूट साइक्लिंग में वेंकप्पा शिवप्पा केंगलगुट्टी, नीरज कुमार, मंजीत कुमार और दिनेश कुमार के रूप में चार और एथलीट होंगे।

पश्चिम बंगाल में बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त

 

Share this news

About admin

Check Also

वेलवन सेंथिलकुमार ने जीता बैच ओपन स्क्वैश का खिताब

पेरिस, राष्ट्रीय चैंपियन वेलवन सेंथिलकुमार ने बैच ओपन स्क्वैश चैलेंजर इवेंट का खिताब जीत लिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *