Home / Sports / हॉकी इंडिया ने घोषित किया राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह

हॉकी इंडिया ने घोषित किया राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह

  •  चीन के हांगझोऊ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए तैयार होने का अवसर देगा यह शिविर

नई दिल्ली, हॉकी इंडिया ने बेंगलुरु के साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) सेंटर में सोमवार से शुरू होने वाले सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए रविवार को 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की। शिविर का आयोजन 18 सितंबर तक होगा। यह शिविर खिलाड़ियों के लिए चीन के हांगझोऊ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए तैयार होने का अवसर देगा।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान के खिलाफ एशियाई खेलों में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत को पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ पूल ए में रखा गया है। हाल ही में हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 जीतने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ एशियाई खेलों में उतरेगी।

राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के बारे में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में हम एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहे हैं और लगातार सीख रहे हैं। यह शिविर हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। यह पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए स्थान सुरक्षित करने का हमारे लिए अच्छा मौका हो सकता है। फुल्टन ने कहा कि हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में हमने वास्तव में अच्छी हॉकी खेली और हम टूर्नामेंट में अजेय रहे। इससे पता चलता है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं और हम इसे आगामी टूर्नामेंटों में भी जारी रखना चाहते हैं।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि यह शिविर हमारे लिए कुछ क्षेत्रों में काम करने और एक समूह के रूप में मिलकर काम करने का अवसर होगा। हमने हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में मजबूत प्रदर्शन किया और हमारे लिए यही प्रदर्शन जारी रखना महत्वपूर्ण है।

39 सदस्यीय खिलाड़ियों की सूची
गोलकीपर्स: कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, पवन, प्रशांत कुमार चौहान

डिफेंडर्स: जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की, मंजीत।
मिडफील्डर्स: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलाकांत शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मो. राहील मौसीन, मनिंदर सिंह।

फॉरवर्ड्स: एस. कार्थी, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा, पवन राजभर।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *