Home / Sports / जयपुर के बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर को पैरालिम्पिक में मिला गोल्ड, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बधाई

जयपुर के बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर को पैरालिम्पिक में मिला गोल्ड, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बधाई

जयपुर, टोक्यो पैरालिंपिक में रविवार को जयपुर के बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने दुनियाभर में देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृष्णा नागर को स्वर्णिम उपलब्धि पर बधाई दी है। उन्होंने बैडमिंटन में ही सुहास यथिराज को रजत पदक एवं मनोज सरकार को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। कृष्णा राजस्थान के दूसरे खिलाड़ी है, जिन्होंने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले शूटिंग में अवनि लेखरा ने गोल्ड जीता था।

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि बैडमिंटन में चार पदक हासिल करना देश के लिए अभूतपूर्व उपलब्धि है। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्विट कर नागर को बधाई दी और कहा कि हमें आपके शानदार प्रदर्शन पर गर्व है।
उल्लेखनीय है कि एसएच-6 कैटेगरी में हुए रोमांचक मुकाबले में कृष्णा ने हांगकांग के चू मान केई को करारी शिकस्त देकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। कृष्णा पैरालिंपिक में मेडल लाने वाले राजस्थान से चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। कृष्णा के फाइनल में पहुंचने पर जयपुर के प्रतापनगर सेक्टर 6 में उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

एसएच-6 में वह खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिनकी लंबाई नहीं बढ़ती। कृष्णा की भी लंबाई नहीं बढ़ रही थी। दो साल की उम्र कृष्णा की रही होगी, तभी उसकी इस बीमारी के बारे में परिवार को पता चला। धीरे-धीरे कृष्ण बड़ा हुआ। वह रोज घर से करीब तेरह किलोमीटर दूर स्टेडियम जाकर ट्रेनिंग किया करता था। उसने खुद को पूरी तरह खेल को समर्पित कर दिया।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान लैवेंडर जर्सी पहनेगी गुजरात की टीम

नई दिल्ली। गुजरात टाइटन्स (जीटी) की टीम कैंसर जागरूकता के प्रति समर्थन दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *