Home / Odisha / मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर ने परम्परागत तरीके से होली बंधुमिलन मनाया
marwadi society

मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर ने परम्परागत तरीके से होली बंधुमिलन मनाया

  •     वृंदावन के मशहूर माधवा रॉक बैण्ड के गीत पर लोग झूमे

भुवनेश्वर स्थानीय यूनिट-3 प्रदर्शनी मैदान में मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर ने वृंदावन के मशहूर माधवा रॉक बैण्ड के संग अध्यक्ष संजय लाठ के कुशल नेतृत्व में अपना राजस्थानी परम्परागत होली बंधुमिलन मनाया। बंधुमिलन में लगभग सात हजार मारवाड़ी भाई-बहनों ने अल्पाहार के साथ –साथ रात्रिभोज किया। कटक, जटनी और भुवनेश्वर के आमंत्रित मारवाड़ी बंधुओं ने भी पधारकर आयोजन को पूरी तरह से सफल बना दिया। सभी आमंत्रित मेहमानों का स्वागत राजस्थानी पगड़ी पहनाकर किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेशवंदना के साथ परम्परागत दीपप्रज्ज्वल के साथ हुआ। होली आयोजन कमेटी के चेयरमैन चेतन कुमार टेकरीवाल ने अपने स्वागतभाषण में मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर के उद्भव और विकास की विस्तृत जानकारी देते हुए साठ के दशक से मारवाड़ी समाज को हरप्रकार से आगे बढ़ानेवाले बड़े-बुजुर्गों के प्रति आभार जताया। साथ ही साथ उन्होंने आयोजन को सफल बनाने में आर्थिक सहयोग करनेवाले दाताओं को भी शुक्रिया कहा।

सोसाइटी के अध्यक्ष संजय लाठ ने अपने भाषण में सबसे पहले तो सेवाभाव से समर्पित अपनी पूरी टीम के अथक प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सोसाइटी के महासचिव जितेंद्र मोहन गुप्ता, कोषाध्यक्ष सीए सुरेन्द्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष शिवकुमार अग्रवाल, संरक्षक सुभाष अग्रवाल, संरक्षक सुरेश अग्रवाल, रामावतार खेमका, आशीष रुंगटा, अजय केजरीवाल, कैलाश अग्रवाल, विकास बथावल, शिवकुमार शर्मा, सुशील अग्रवाल, बिमल भूत, साकेत अग्रवाल, नीलम अग्रवाल, मनोज मोर, बछराज बेताला, आनंद पुरोहित, राधेश्याम शर्मा, पारस सुराणा के साथ-साथ उन सभी के प्रति आभार जताया, जिनके अथक सहयोग से यह कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा।

संजय लाठ ने अपने संदेश में यह बताया कि मारवाड़ी समाज भारतीय अर्थव्यवस्था का मेरुदण्ड है जिसमें मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर तो निःस्वार्थसेवाभाव का पूरे भारत के लिए एक उदाहरण है। उन्होंने अपनी अपील में यह कहा कि हम मारवाड़ी समुदाय को आज यह संकल्प लेना होगा कि हम अगले तीन सालों में सबसे पहले अपना विकास करेंगे, अपने कारोबार का विकास करेंगे, मारवाड़ी समाज का विकास करेंगे तथा ओडिशा प्रदेश सरकार को प्राकृतिक आपदाओं के समय तथा समय-समय पर जरुरत पड़ने पर सहयोग देंगे।हमें सबसे पहले स्वयं सक्षम बनना होगा और उसके बाद अपने मारवाड़ी समाज को सक्षम बनाना होगा।

उन्होंने कहा कि जिस दिन एक रुपया की कीमत एक डालर के रुप में हो जाएगी उसी दिन हम समझेंगे की मारवाड़ी समुदाय का विकास हो गया है। उन्होंने सोसाइटी की ओर से आर्थिक सहयोग देनेवाले दानदाताओं को स्मृतिचिह्न व अंगवस्त्र प्रदानकर उन्हें सम्मनित किया। काफी देर रात तक माधवन रॉक बैण्ड के कलाकरों ने अपनी बेजोड़ आध्यात्मिक प्रस्तुति दी जिसे सभी मंत्रमुग्ध होकर सुनें। सोसाइटी का वार्षिक प्रतिवेदन दिया महासचिव जितेंद्रमोहन गुप्ता ने जबकि आभार व्यक्त किया सीए सुरेन्द्र अग्रवाल ने। आयोजन पूरी तरह से चिर स्मरणीय रहा।

इस खबर को भी पढ़ेंः-बीजद की पहली सूची जारी, लोस की नौ और विस के 72 उम्मीदवारों की घोषणा

Share this news

About desk

Check Also

बीजद को वोट करने का मतलब पांडियन को सत्ता में लाना – भाजपा

कहा-पांडियन को सत्ता देने के लिए नवीन दो सीटों से लड़ रहे हैं चुनाव भुवनेश्वर। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *