Home / Odisha / बालेश्वर रेल हादसे में सात रेलकर्मी निलंबित

बालेश्वर रेल हादसे में सात रेलकर्मी निलंबित

  •  कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरी गाज

  •  अगर वे सतर्क होते तो टाली जा सकती थी ट्रेन दुर्घटना- महाप्रबंधक

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।
ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहनगा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को हुई भीषण रेल हादसे में सात रेलवे कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। इस हादसे में 294 लोगों की जान चली गई थी और 1175 से अधिक घायल हुए थे। सभी सातों कर्मचारियों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है।

दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सीबीआई ने अब तक 3 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, ड्यूटी के दौरान सतर्क न रहने पर स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर और मेंटेनर समेत 7 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर वे सतर्क होते तो ट्रेन दुर्घटना को टाला जा सकता था।

निलंबन का आदेश दक्षिण-पूर्व रेलवे के नए जीएम और डीआरएम द्वारा बुधवार को बाहनगा बाजार और बालेश्वर रेलवे स्टेशनों के दौरे के तुरंत बाद आया है। उन्होंने सांसद प्रताप षाड़ंगी के साथ गोपीनाथपुर रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया।

इस बीच, तीन आरोपियों, वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (सिग्नल) अरुण कुमार महंत, सेक्शन इंजीनियर मोहम्मद अमीर खान और तकनीशियन पप्पू कुमार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चार दिन की रिमांड पर लिया है।

रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस), दक्षिण पूर्वी सर्कल की जांच रिपोर्ट में कहा गया था कि बाहनगा स्टेशन पर ट्रेन दुर्घटना पिछले दिनों नॉर्थ सिग्नल गुमटी (स्टेशन के) पर किए गए सिग्नलिंग सर्किट परिवर्तन में खामियों के कारण हुई थी।
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *