Home / Odisha / कुआखाई नदी में डूबने से चार युवकों की मौत

कुआखाई नदी में डूबने से चार युवकों की मौत

  • सभी युवकों के शव नदी से बरामद

  • बचाने के लिए रातभर चला अभियान

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कुआखाई नदी में नहाते समय डूबने से चार युवकों की मौत हो गई। इन सभी युवकों के शव को बरामद कर लिया है। इनको बचाने के लिए रातभर अभियान चलाया गया, लेकिन इनको जिंदा नहीं बचाया जा सका। दो युवकों के शव कल मंगलवार देर शाम को बरामद हुए थे, जबकि दो के शव आज बुधवार की सुबह मिले।

मृतक युवकों की पहचान जमशेदपुर के आर्यन, कटक के अभिनाश, बालेश्वर के रोहित और कटक के प्रतीक के रूप में बताई गई है।

जानकारी के मुताबिक, ये चारों युवक मंगलवार की शाम कुआखाई नदी में नहाने के दौरान डूब गए थे। यह दुर्घटना भुवनेश्वर के बाहरी इलाके में बालियंता थानांतर्गत धवलहड़ा के पास हुई। बताया जाता है कि राजधानी स्थित एक निजी मैनेजमेंट कॉलेज के कम से कम 8 दोस्त नदी में नहाने गए थे, जिसमें से चार गहरे पानी में चले गए और लापता हो गए।

मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और नदी से दो शवों को बाहर निकाला। इसके बाद दमकलकर्मियों को बुलाया गया और उन्होंने बचाव अभियान शुरू किया।

बालियंता पुलिस स्टेशन के आईआईसी ने कहा कि वे भुवनेश्वर के पास एक निजी कॉलेज में पढ़ रहे थे। वे दोपहर 2 बजे के आसपास स्नान करने के लिए यहां आए थे। हमें शाम करीब 5 बजे दुर्घटना की जानकारी मिली। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीम और अग्निशमन दल की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से लापता छात्रों को खोजने के लिए अभियान चलाया। चारों युवकों के शव बरामद कर लिये गए हैं। इस घटना से इलाके में मातम छा गया है। इस बीच इस घटना की सूचना पर मृतक छात्रों के परिजन भी मौके पर पहुंचे।

एक मृत छात्र के भाई ने मीडिया से कहा कि हमें शाम करीब साढ़े छह बजे उनके दोस्तों से घटना के बारे में पता चला। मुझे समझ नहीं आ रहा कि छात्र यहां कैसे पहुंचे। उन्होंने ने कहा कि ये छात्रावास में रहते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि लगता है कि छात्रावास किसी भी नियम-कानून का पालन नहीं करता है, जिससे ये सभी यहां आए।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *