Home / National / अनुज थापन के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम मुंबई के बाहर कराये जाने की मांग उठाई

अनुज थापन के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम मुंबई के बाहर कराये जाने की मांग उठाई

  •  सलमान के घर फायरिंग मामले के आरोपित की आत्महत्या की न्यायिक जांच हो : बडेट्टीवार

मुंबई, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार ने सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी मामले के आरोपित अनुज थापन की आत्महत्या मामले की न्यायिक जांच करवाए जाने की मांग की है। थापन के परिजनों ने भी इसे पुलिस कस्टडी में हत्या का आरोप लगाते हुए शव का पोस्टमार्टम मुंबई के बाहर कराये जाने की मांग की है।
विजय बडेट्टीवार ने गुरुवार को कहा कि इस मामले में प्रशासन की ओर से कोई कारगर कदम न उठाए जाने से इस घटना पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मामले के दोषी पुलिस की जांच पुलिस ही करेगी तो इसमें से कोई परिणाम नहीं निकलेगा। उधर आरोपित के परिवार वालों ने कहा है कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या का मामला है और डेडबॉडी की अटॉप्सी (शव परीक्षण) मुंबई के बाहर कराया जाना चाहिए।

विजय बडेट्टीवार ने पत्रकारों को बताया कि लॉकअप में भारी सुरक्षा के बीच आरोपित ने आत्महत्या कैसे की। इस मामले में अभी तक प्रशासन किसी भी पुलिस अधिकारी अथवा पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं की है। इस मामले में दोषी पुलिस की जांच सीआईडी को सौंपी गई है, जो खुद राज्य पुलिस विभाग का ही हिस्सा है। इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए मामले की न्यायिक जांच जरूरी है। इस समय गृहमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त है, इसलिए मामले की न्यायिक जांच की जानी चाहिए।

मृतक अनुज थापन के भाई अभिषेक थापन ने कहा, ‘अनुज को मुंबई पुलिस 6-7 दिन पहले संगरूर से ले गई थी। आज हमें फोन आया कि अनुज ने आत्महत्या कर ली है। वह ऐसा नहीं था जो आत्महत्या कर सकता। उसकी पुलिस ने हत्या की है। हम न्याय चाहते हैं। वह एक ट्रक हेल्पर के रूप में काम करता था।’

मृतक के गांव के सरपंच मनोज गोदारा ने भी इस मामले पर अपना संदेह जताया। उन्होंने कहा, ‘यह मामला शुरू से ही संदिग्ध है। वे दो भाई, एक बहन और एक मां थे। उनके पिता नहीं हैं। अनुज एक ट्रक ड्राइवर के सहायक के रूप में काम करता था। पंचायत को सूचित किए बिना मुंबई पुलिस उसे ले गई। सिर्फ परिवार को 1-2 दिन बाद सूचित किया गया था। हम सभी जानते हैं कि पुलिस हिरासत में कितनी सुरक्षा है। एक तरफ सुपरस्टार सलमान खान हैं तो दूसरी तरफ मजदूर हैं। दबाव में आकर उन्होंने उसकी हत्या कर दी और इसे आत्महत्या का रूप दे दिया।’
इसी तरह शिवसेना यूबीटी के नेता आनंद दूबे ने भी लॉकअप में हुई आरोपित की आत्महत्या पर सवाल खड़ा किया है। आनंद दूबे ने कहा कि यह सब बहुत बड़ी साजिश के तहत किया गया है। इस मामले में बहुत से उच्च अधिकारी और सत्तापक्ष के नेता भी शामिल हैं। इसलिए इस मामले की न्यायिक जांच की जानी चाहिए।
सलमान खान के घर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने शूटरों को हथिायर सप्लाई के आरोप में अनुज थापन और सोनू सुभाष चंदर को पंजाब से गिरफ्तार कर मुंबई लाई थी और दोनों आठ मई तक पुलिस कस्टडी में थे। बुधवार को अनुज थापन ने मुंबई मुख्यालय में स्थित लाकअप के बाथरुम में चद्दर से आत्महत्या का प्रयास किया था। इसकी भनक लगते ही पुलिस अनुज थापन को जीटी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने थापन को मृत घोषित कर दिया था। इस आत्महत्या मामले की सीआईडी जांच का आदेश दिया गया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *